आज छत्तीसगढ़ में बच्चों की स्कूल वापसी, सीएम साय ने दी शुभकामनाएं

ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के सभी स्कूल आज से खुल गए हैं। वहीं मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने नए शैक्षणिक सत्र के आरंभ के अवसर पर विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी है। अपने शुभकामना संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी बच्चे मन लगाकर पढ़ाई करें और अपने परिवार का और पूरे छत्तीसगढ़ का नाम रौशन करने की बात कही है। 

सीएम ने दी बच्चों को शुभकामनाएं

मुख्यमंत्री ने विशेष रूप से नव प्रवेशी बच्चों को शुभकामनाएं दी,जो पहली बार अक्षर ज्ञान करेंगे। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर शिक्षकों भी संदेश दिया है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ अपनी नई पीढ़ी को आपको सौंप रहा है। आप इन्हें शिक्षा प्रदान कर, संस्कारित कर, विकसित छत्तीसगढ़ की जिम्मेदारी निभाने के लिए तैयार करें। 

स्कूलों में बच्चे दिखे उत्साहित

गर्मियों की लंबी छुट्टियों के बाद आज से स्कूलो में पाठ्य की शुरूआत हो रही है, अपने भविष्य का सपना संजोकर बच्चे पहली बार कंधे पर बस्तर लिया आज स्कूल पहुंच रहे हैं वही पिछली क्लास से आगे जाने वाले बच्चे नए उत्साह के साथ स्कूल आ रहे हैं। छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर में भी शाला प्रवेश उत्सव को धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। साला प्रवेश उत्सव के लिए स्कूलों द्वारा अलग-अलग तैयारी की गई है वहीं बच्चों समेत पालको का अभिवादन भी शाला प्रबंधन के द्वारा किया जा रहा है। शहर के हृदय स्थल में स्थित लाल बहादुर शास्त्री आत्मानंद स्कूल में प्रवेश के पहले दिन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान स्कूली बच्चों ने स्कूल के प्रांगण में रंगोली बनाकर स्वागत किया तो वही स्कूल आने वाले बच्चों को शिक्षकों और अतिथियों शिक्षा का महत्व बताते हुए उज्ज्वल भविष्य से बेहतर समाज की परिकल्पना की जरूरत से अवगत कराया। बच्चों द्वारा शिक्षा को लेकर ड्राइंग के साथ संदेश दिया गया वहीं कार्यक्रम के बाद सभी बच्चों को सात्विक भोजन का वितरण भी किया गया।

पहले खुलने वाले थे 18 जून से स्कूल

बतादें कि 18 जून से नए सत्र का आरंभ करने के आदेश दिए गए थे, लेकिन भीषण गर्मी के चलते इसे स्थगित करते हुए मुख्यमंत्री साय के आदेशानुसार नया सत्र 26 जून से शुरू करने का निर्णय लिया गया था।