छत्तीसगढ़ शराब घोटाले मामले को लेकर टूटेजा पिता-पुत्र से पूछताछ शुरू, जानें पूरा मामला

ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के चर्चित शराब घोटाले मामले को लेकर दोनों को इससे पहले पूछताछ के लिए कई बार समंस भेजा गया था। जिसके बाद आज सुबह दोनों ईओडब्ल्यू के मुख्यालय बयान देने के लिए पहुंचे हुए हैं।‌ सूत्रों के मुताबिक एडिशनल एसपी की टीम टुटेजा से पूछताछ कर रही है। बतादे कि मामले में दोनों को सुप्रीम कोर्ट से नो कोरोसिव एक्शन का आदेश है। इसलिए EOW की‌ टीम दोनो टूटेजा को गिरफ्तार नहीं कर सकती है। खबरों की माने तो इस पूरी जांच में दस्तावेजों की पड़ताल के संबंध में ईओडब्ल्यू ने दोनों पिता पुत्र को बुलाकर पूछताछ कर रही है। 

इस मामले में पहले ही इन दोनों की किसी तरह से घोटाले में भूमिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने बीते दिनों अनिल टुटेजा और उनके बेटे यश टुटेजा को नो कोरोसिव एक्शन का आदेश दिया है। वहीं दूसरी तरफ सुप्रीम कोर्ट के द्वारा इस केस को खारिज करने के बाद अब ED ने शराब घोटाले मामले को लेकर FIR दर्ज कर लिया है। दूसरी तरफ इस मामले में बाद में EOW के द्वारा की केस दर्ज कर तीन लोगों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ कर चुकी है‌।

शराब घोटाले मामले को लेकर अब छत्तीसगढ़ में ईओडब्लू की जांच में तेजी देखी जा रही है। शराब घोटाले मामले में आज छत्तीसगढ़ के पूर्व IAS अनिल टुटेजा और उनके बेटे यश टुटेजा को बयान देने के लिए EOW के दफ्तर बुलाया गया है। दोनों ही ईओडब्लू के कार्यालय पहुंच चुके हैं, जहां दोनों से मामले में पूछताछ की जा रही है।