PM मोदी की अलीगढ़ रैली से लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के सियाचिन दौरे तक, इन खबरों पर रहेगी आज खास नजर

नई दिल्ली:

Today News: लोकसभा चुनाव के लिए रैलियों का दौर जारी है. 26 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान होना है. ऐसे में सत्ताधारी बीजेपी समेत सभी विपक्षी दल ताबड़तोड़ जनसभा और रैलियां कर रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक बार फिर से पश्चिमी उत्तर प्रदेश को साधने के लिए अलीगढ़ में जनसभा करेंगे. पीएम मोदी की ये जनसभा दूसरे चरण के मतदान के लिए बेहद अहम मानी जा रही है. क्योंकि अलीगढ़, बुलंदशहर, मथुरा, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद और मेरठ जैसी पश्चिमी यूपी की इन सीटों पर 26 अप्रैल को मतदान होना है. ऐसे में पीएम मोदी के साथ-साथ सीएम योगी भी मंच पर मौजूद रहेंगे. दूसरे चरण में 13 राज्यों की कुल 89 लोकसभा सीटों के लिए मतदान होना है.

आज दिनभर इन खबरों पर रहेगी खास नजर

1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव के लिए जमकर रैलियां कर रहे हैं. आज वह उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में होंगे. जहां वह एक विशाल चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. पिछले 22 दिनों में पीएम मोदी पांचवीं बार उत्तर प्रदेश की धरती पर होंगे. क्योंकि लोकसभा चुनाव के लिहाज से यूपी सबसे बड़ा और खास प्रदेश हैं यहां लोकसभा की 80 सीटें हैं इस बार बीजेपी राज्य की सभी सीटों पर जीत हासिल कर अपने 400 पास के नारे को सफल बनाने की कोशिश में है. बता दें कि कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अलीगढ़ से पहले मेरठ, सहारनपुर, गाजियाबाद और अमरोहा में जनसभाओं को संबोधित कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें: PM मोदी आज अलीगढ़ में करेंगे चुनावी जनसभा, सीएम योगी भी होंगे शामिल, ये है कार्यक्रम का शेड्यूल

2. इसके अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज सियाचिन के दौरे पर जाने वाले हैं. जहां वे दुनिया की सबसे अधिक ऊंचाई पर स्थित वार जोन में तैनात सैनिकों से मुलाकात कर उनका मनोबल बढ़ाएंगे. बता दें कि भारतीय सेना ने 40 साल पहले यानी अप्रैल 1984 में सियाचिन पर पूर्ण नियंत्रण स्थापित किया था. उसके बाद से यहां भारतीय सेना का कब्जा है.

3. लोकसभा चुनाव के दौर में रैलियां का दौर जारी है. इसी कड़ी में आज उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, और ब्रजेश पाठक भी सूबे के अलग-अलग शहरों में रैली और जनसभाओं को संबोधित करेंगे. इनके अलावा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी आज बरेली में एक चुनावी कार्यक्रम में शामिल होंगे.

4. उधर ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी आज पाकिस्तान के दौरे पर पहुंचेंगे. वह दो दिनों तक पाकिस्तान में रहेंगे. बता दें कि पाकिस्तान में नई सरकार के गठन के बाद किसी भी राष्ट्र के प्रमुख का ये पहला पाकिस्तान दौरा है. इब्राहिम रईसी ऐसे समय में पाकिस्तान का दौरा कर रहे हैं जब ईरान और इजरायल के बीच तनाव चरम पर है और दोनों देश युद्ध के महाने पर खड़े हैं.

ये भी पढ़ें: सलमान खान के घर फायरिंग मामले में बड़ा अपडेट, मुंबई पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को बनाया आरोपी

5. इंडियन प्रीमयर लीग (IPL) आज यानी सोमवार को राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबला खेला जाएगा. ये इस सीजन का 38वां मैच होगा. ये मुकाबला शाम 7.30 बजे से राजस्थान की राजधानी जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेला जाएगा.