छत्तीसगढ़ में स्कूलों को लेकर सरकार का बड़ा आदेश, बच्चों को मिली गर्मी की‌ छुट्टी, शिक्षकों में नाराजगी

ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ में गर्मी की छुट्टियों को ध्यान में रखते हुए स्कूल शिक्षा विभाग ने छुट्टियों को लेकर बड़ा आदेश जारी किया है। शिक्षा विभाग ने प्रदेश में लगातार तेजी से बढ़ रही गर्मी को ध्यान में रखते हुए सभी स्कूलों में बच्चों की छुट्टी कर दी गई है।‌ हालांकि इन छुट्टियों के बीच शिक्षकों को छुट्टी नहीं मिली है।‌ शिक्षा विभाग किस आदेश के बाद शिक्षकों में काफी निराशा देखी जा रही है।‌

छत्तीसगढ़ स्कूल शिक्षा विभाग ने प्रदेश में पड़ी भीषण गर्मी को ध्यान में रखते हुए बड़ा आदेश जारी किया है। शिक्षा विभाग में 22 अप्रैल से 15 जून तक स्कूलों में गर्मी की छुट्टी को लेकर आदेश जारी कर दिया है। हालांकि विभाग में यह छुट्टियां सिर्फ छात्रों के लिए जारी की है। शिक्षकों को इसमें किसी प्रकार से छुट्टी की बात नहीं कही गई है। 

विभाग किस आदेश के बाद प्रदेश में शिक्षक संगठन ने मांग करते हुए छात्रों के साथ-साथ शिक्षकों को भी छुट्टी देने की बात कही है। इस मुद्दे को लेकर शालेय शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र दुबे ने छात्रों के साथ-साथ शिक्षकों के अवकाश की मांग सरकार से की है। 

छुट्टी की मांग करते हुए प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र दुबे ने यह कहा कि‌ इस आदेश में शिक्षको को पृथक रखा गया है जिस पर शालेय शिक्षक संघ को आपत्ति है। क्योंकि भीषण गर्मी का प्रभाव शिक्षकों पर भी पड़ेगा अतः संघ मांग करता है, कि भीषण गर्मी को देखते हुए शिक्षकों को भी ग्रीष्म अवकाश प्रदान करते हुए राहत दिया जाए। चुनाव कार्य आदेश का यथावत शिक्षक पालन करेंगे।