मतदान के लिए नेवता तुंहर दुवार आमंत्रण लेकर बिरहोर बस्ती पहुंचे कलेक्टर

  • सभी बिरहोर परिवारों को मतदान के लिए न्योता देने पहुंचा जिला प्रशासन
  • कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने शत-प्रतिशत मतदान के लिए दिलाई शपथ
  • ‘इंग भारत इया अथरे भारत इदना’ के लिए 7 मई को वोट जरूर दें

रायगढ़: कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कार्तिकेया गोयल के नेतृत्व में जिला प्रशासन आज मतदान के लिए नेवता तुंहर दुवार आमंत्रण लेकर विकासखंड तमनार के विशेष पिछड़ी जनजाति बिरहोर बाहुल्य ग्राम कचकोबा पहुंचे। जहां स्वीप कार्यक्रम अंतर्गत मतदाता जागरुकता कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने सभी को मतदान के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत श्री जितेन्द्र यादव भी उपस्थित रहे।

कलेक्टर श्री गोयल ने कहा कि सभी मतदाता मतदान अवश्य करें। उन्होंने इस दौरान बुजुर्ग एवं नए मतदाताओं को श्रीफल देकर सम्मानित किया। कलेक्टर श्री गोयल ने कहा कि चुनाव का पर्व देश का गर्व है, इसमें सबकी सहभागिता आवश्यक है। उन्होंने स्थानीय बोली बिरहोर में ‘इंग भारत इया अथरे भारत इदना’ मैं भारत हूं, भारत है मुझमें कहते हुए कहा की हम सब से देश हैं और हमें देश के लिए अपना बहुमूल्य वोट देना आवश्यक है। उन्होंने आगामी 7 मई को मतदान दिवस के दिन सभी लोगों को अवश्य मतदान करने की अपील की। इस दौरान कलेक्टर श्री गोयल ने वृद्ध मतदाता श्रीमती समारी, एतवारिन बिरहोर, श्री अजीराम बिरहोर सहित नये मतदाता गीता बिरहोर, नरेशी बिरहोर, सुमित्रा बिरहोर, रामेश्वरी से चर्चा की तो उन्होंने परिवार संग अन्य लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करने की बात कही।

उल्लेखनीय है कि जिला प्रशासन द्वारा निर्वाचन में लोगों की सहभागिता बढ़ाने और शत-प्रतिशत मतदान हेतु विकासखंड पर स्वीप कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा हैं। जिसमें बड़ी संख्या में जन सामान्य शामिल हो रहे है और विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से लोगों को मतदान के लिए प्रेरित भी कर रहे है। इसी कड़ी में स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के माध्यम से जिला प्रशासन द्वारा जिले के 461 बिरहोर मतदाताओं को नेवता तुहर दुवार आमंत्रण पत्र प्रदान कर मतदान के लिए आमंत्रित किया गया।
इस अवसर पर एसडीएम रमेश मोर, तहसीलदार रिचा सिंह, सीईओ जनपद पंचायत वीरेन्द्र सिंह राय, बीएमओ श्री मिंज, बीईओ श्रीमती मोनिका गुप्ता, पशुपालन विभाग से श्री कुशवाहा, सीडीपीओ अर्चना मरकाम एवं उद्यान अधिकारी संजय भगत सहित अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

कलेक्टर संग मतदाताओं ने ली सेल्फी
कचकोबा में आयोजित स्वीप कार्यक्रम में ग्रामवासी काफी उत्साहित नजर आए। लोगों ने आगामी होने वाले निर्वाचन के दिन शत-प्रतिशत मतदान करने हेतु अपील करते हुए कलेक्टर श्री कार्तिकेया गोयल, सीईओ जिला पंचायत श्री जितेन्द्र यादव के साथ उत्सुकता के साथ सेल्फी ली।

कलेक्टर ने दिलाई मतदान की शपथ
कलेक्टर श्री गोयल ने आयोजित मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में मतदान हेतु लोगों को शपथ दिलाई। इस दौरान बिरहोर बस्ती के लोगों ने स्थानीय बिरहोर बोली में अंकित श्लोगन के माध्यम से आगामी 7 मई को होने वाले मतदान के लिए प्रेरित किया।