Kharsia News : गौ-सेवक के जन्मदिन पर गौवंश के लिए 2000 रोटियां और 300 किलो सब्जी का भंडारा

खरसिया। अंचल के प्रसिद्ध गौसेवक राकेश केशरवानी के जन्मदिवस पर उन्हें गऊ माता का भरपूर आशीर्वाद प्राप्त हुआ। दरअसल इस पावन दिन पर राकेश केशरवानी के द्वारा नगर में विचरण कर रहे गऊवंश के लिए भंडारे का आयोजन किया गया। जिसमें 2000 रोटीयां और 300 किलो हरी सब्जीयां गौसेवा संगठन के द्वारा प्रत्येक गली मोहल्लों में विचरते गोवंश को खिलाई गई।

गौसेवा संगठन के प्रमुख राकेश केशरवानी का जीवन गौसेवा में समर्पित है। वहीं उन्होंने चंद वर्षों पहले अकेले ही आवारा विचरते गौवंश, जो हादसे का शिकार होकर सड़कों पे तड़पते रहते हैं, उनकी सेवा के लिए बैग में दवाएं और थैले में खाना लेकर पहुंचना शुरू किया और देखते देखते ही उनके साथ पूरी टीम और डॉक्टर्स भी उपलब्ध रहते हैं। वहीं राकेश केशरवानी अपना गौसेवा केंद्र भी संचालित करते हैं, जिसमें उन गायों को रखा जाता है, जो एक्सीडेंट से बुरी तरह प्रभावित हो जाती हैं।

गौठान तो महज दिखावा है
गौसेवा संगठन के प्रमुख राकेश केशरवनी ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार द्वारा अनेकों गौठान बनवाए गए, परंतु वहां ना तो चारा मिलता है ना ही पानी उपलब्ध रहता है। ऐसे में सरकार को चाहिए कि इन गौठानों पर्याप्त चारा-पानी का इंतजाम करें और गौवंश को सुरक्षा प्रदान करें। वहीं बेतहाशा स्पीड में चलने वाली गाड़ियों के चालकों से केशरवानी ने अनुरोध किया है कि वे गौवंश की सुरक्षा को लेकर सजग रहें तथा अपनी स्पीड पर नियंत्रण रखें।