एनटीपीसी के मुख्य सतर्कता अधिकारी वी. के. अढाना ने लारा परियोजना की समीक्षा की

रायगढ़: एनटीपीसी लिमिटेड के मुख्य सतर्कता अधिकारी वी के अढाना ने बीते 17 और 18 मार्च 2024 को एनटीपीसी की लारा परियोजना का समीक्षा किया। इस दौरान श्री अढाना ने तलाईपल्ली कोयला खदान का परिदर्शन किया एवं दैनिक कोयला ढुलाई की जानकारी ली। तलाईपल्ली कोयला खदान से एनटीपीसी लारा परियोजना को कोयला सप्लाइ किया जाता है। इसके पश्चात श्री अढाना ने लारा परियोजना के कंट्रोल रूम, टर्बाइन, बॉयलर का परिदर्शन किया एवं अभियन्ताओं से बिजली उत्पादन की पूरी प्रक्रिया की जानकारी ली।


इस अवसर पर परियोजना प्रमुख अखिलेश सिंह एवं अन्य महाप्रबंधकों एवं उच्च अधिकारियों के साथ समीक्षा वैठक में अध्यक्षता करते हुए सभी संविदा कार्यों की प्रभारी अभियाताओं से निवारक एवं सुधारात्मक सतर्कता कार्य के प्रति सभी का ध्यान आकर्षित किया एवं हमेशा निरपेक्ष एवं पारदर्शी कार्य पद्धति अपनाने के लिए आग्रह किया। इस अवसर पर उन्होने युवा कार्यपालकों से चर्चा कर सतर्कता की कार्य पद्धति एवं एक नैगम की प्रगति में इसकी आवश्यकता पर प्रकाश डाला। एनटीपीसी लारा का एम जी आर प्रणाली की समीक्षा के दौरान एक कार्यक्रम में श्री अढाना जी द्वारा आस पास ग्रामों के दिव्यांग व्यक्तियों की जानकारी लेते हुए उनके दैनिक कार्य को सुचारु रूप से सम्पादन करने के लिए ट्राईसाइकल प्रदान किया।

एनटीपीसी लारा का एमजीआर प्रणाली 65 किमी लंबी लाइन है जो की जंगल एवं पहाड़ो के मध्य होकर गुजरता है। इस रेल लाइन को बनाने में सभी व्यवस्था का ध्यान रखते हुए जीव जंतुओं को प्राकृतिक परिवेश को कोई नुकसान न हो इसका पूरा ध्यान रखा गया है।इस अवसरपर राजीव रंजन, महाप्रबंधक (प्रचालन एवं अनुरक्षण), रवि शंकर, महाप्रबंधक (परियोजना) सुब्रत कुमार स्वाइन, महाप्रबंधक (ईंधन प्रबंधन), पंकज शेखर, अपर महाप्रबंधक (सतर्कता), हिमांशु बेहरा, उप-महाप्रबंधक (मानव संसाधन), मनीष कुमार, केंद्रीय सतर्कता कार्यालय एवं उच्च अधिकारीगण उपस्थित रहे।