दिल्ली-NCR समेत उत्तर भारत में बदलने वाला है मौसम, जानें अपने शहर का अपडेट

दिल्ली-एनसीआर में सुबह के समय हवाएं काफी ठंडी हैं. वहीं तापमान में भी गिरावट आई है, 42 डिग्री तक पहुंचने वाला तापमान 38 डिग्री पर आ गया है. तापमान में गिरावट से लोगों को भी राहत मिली है. हालांकि, दिन में मौसम पूरी तरह साफ रहेगा और तेज धूप निकलेगी. मौसम विभाग के मुताबिक आज भी तेज हवाएं चलती रहेंगी. वहीं, संभव है कि कल यानी 10 मई को मौसम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है. आईएडी के मुताबिक 10 से 12 मई के बीच दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में बारिश और आंधी देखने को मिल सकती है.

तापमान में होगी गिरावट

आईएमडी ने कहा कि इस हफ्ते दिल्ली-एनसीआर और उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में अधिकतम तापमान 37 से 40 डिग्री तक जा सकता है. न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. साथ ही मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में बारिश के कारण तापमान में हल्की गिरावट हो सकती है.वहीं, हम दिल्ली के साथ हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़ और राजस्थान की बात करें तो यहां भी मौसम बदलने की चांस है. यहां पर बारिश होने के संभावना है.

ये भी पढ़ें- पुंछ में एयरफोर्स के काफिले पर हमले करने वाले आतंकियों की तस्वीरें सामने आईं, PAK से जुड़े तार

इन शहरों में होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, 9 से 11 मई के दौरान हरियाणा और राजस्थान के कई जिलों में तेज आंधी चल सकती है. आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे. दोनों राज्यों के कई जिलों में बारिश भी हो सकती है. यूपी के मौसम की मिजाज पर नजर डालें तो यहां भी लोगों को गर्मी से राहत मिलने वाली है. स्थानीय मौसम विभाग के मुताबिक, गुरुवार से रविवार यानी 12 मई तक अलीगढ़, बागपत, बाराबंकी, लखनऊ, फतेहपुर, इटावा, लखीमपुर, मथुरा, प्रयागराज और नोएडा समेत कई जिलों में बारिश की संभावना है.