क्यों रद्द हो रही हैं एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानें, अबतक 90 फ्लाइट्स कैंसिल, जानिए क्या है पूरा मामला?

नई दिल्ली:

एयर इंडिया एक्सप्रेस की 90 से ज्यादा बुधवार को उड़ानें रद्द कर दी गईं हैं. जिससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. यात्रियों की परेशानी को देखते हुए एयर इंडिया एक विकल्प दे रही है. एयर इंडिया एक्सप्रेस अन्य उड़ानों के जरिए अपने यात्रियों को सुविधाएं मुहैया करा रही है. इसके अलावा एयरलाइन की ओर से रिवाइज्ड फ्लाइट शेड्यूल जारी किया गया है. एयर इंडिया ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि वे अपनी उड़ानों की स्थिति की जांच करते रहें कि उनकी उड़ानें रद्द कर दी गई हैं या नहीं. 

100 से ज्यादा कर्मचारी सिक लीव पर गए

एयर इंडिया एक्सप्रेस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सीईओ आलोक सिंह ने बुधवार को बयान दिया है कि एयरलाइन आने वाले दिनों में स्थायी तौर पर अपनी कुछ उड़ानें बंद कर देगी. आपको बता दें कि टाटा ग्रुप के स्वामित्व वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस रोजाना करीब 360 उड़ानें संचालित करती है. बताया जा रहा है कि 100 से ज्यादा क्रू सदस्यों के छुट्टी पर जाने के कारण पिछले दो दिनों में एयरलाइन को अपनी 90 उड़ानें रद्द करनी पड़ी हैं. एयर इंडिया के सीनियर केबिन क्रू सदस्य अपनी मांगों को लेकर एक तरह से हड़ताल पर चले गए. यहां तक वो अपने फोन को भी बंद कर चुके हैं.

कंपनी के सीईओ ने क्या कहा?

जानकारी के मुताबिक, जब तक केबिन क्रू का मसला हल नहीं हो जाता, तब तक एयर इंडिया को इस समस्या का सामना करना पड़ सकता है. इस संबंध में कंपनी के सीईओ ने कहा कि कर्मचारियों की कमी के कारण फिलहाल हमारे पूरे नेटवर्क में व्यवधान है. जिसके चलते हमें अगले कुछ दिनों तक अपनी निर्धारित उड़ानों में कटौती करनी पड़ सकती है. कंपनी के सीईओ ने कहा कि कंपनी 100 कर्मचारियों के व्यवहार से कंपनी नहीं चलती. हम उन कर्मचारियों के प्रति आभार व्यक्त करना चाहते हैं जो आज कंपनी के संकट के बीच खड़े हैं.