महतारी वंदन योजना, तीन महीनों का राशि एक साथ दे भाजपा सरकार – विधायक उमेश पटेल

  • तीन महीनों का राशि एक साथ नही देना महतारियों के साथ अन्याय

नंदेली। आज राज्य की भाजपा सरकार ने महतारी वंदन योजना की शुभारंभ करते हुए पहली किश्त की राशि महतारियों के खाते में सीधे जमा की है, जिस पर खरसिया विधायक उमेश पटेल ने भाजपा सरकार को तीन महीनों की राशि एक साथ जमा करने की मांग की है। उन्होने कहा है कि तीन महिनों का राशि एक साथ नहीं देना भाजपा सरकार द्वारा महतारियों, माता-बहनों एवं छत्तीसगढ़ के महिलाओं के साथ अन्याय है।

चुनाव के समय भाजपा द्वारा अपने घोषणा पत्र में सभी विवाहित महिलाओं को बारह हजार रूपये वार्षिक देने का वादा मोदी की गारंटी का वादा किया था, और घर-घर जाकर आवेदन भी भरवाये थे, और जब देने का समय आया तो सभी विवाहित महिलाओं को ना देकर नियम व शर्तें लगा दिया। और आवेदन भी लिया तो बहुत माता-बहनों के आवेदन को निरस्त कर दिया गया। जो छत्तीसगढ़ के महिलाओं के साथ वादा खिलाफी है।

विधायक उमेश पटेल ने आगे मांग किया कि राज्य की भाजपा सरकार अपने वादा अनुरूप सभी विवाहित महिलाओं को महतारी वंदन योजना का लाभ देवे एवं जनवरी से मार्च तक का तीन महीने का राशि एक साथ सभी महतारियों माता-बहनों एवं छत्तीसगढ़ के महिलाओं के खाता में जमा करे, ऐसा नहीं करने पर सभी महिलाओं के साथ अन्याय होगा और हमारे मातृशक्ति अपने आप को ठगा हुआ महसुस करेंगी, इसलिए खरसिया विधायक उमेश पटेल ने महतारी वंदन की राशि पूरे तीन माह का एक साथ देने के लिए भाजपा सरकार से मांग किया है।