जनता के हित को देखते हुए ले रहे है त्वरित फैसले, ओपी चौधरी के कार्य की हो रही सराहना

रायगढ़ विधायक बनते ही ओपी चौधरी ने बिलासपुर डी आर एम को पत्र लिखकर कोरबा से रायगढ़ तक सीधी रेल सेवा शुरू कराई , अब केबिनेट मंत्री बन चुके ओपी से जनता को उम्मीद, शायद खरसिया का भी ओपी करेंगे बेड़ा पार, क्योंकि खरसिया में अंडर ब्रिज की आस 10 साल से जनता कर रही, जनता को अब तक मिल रहा है तो बस ओवर ब्रिज और उसके टेंडर का झुनझुना तत्काल राहत हेतु खरसिया में अंडर ब्रिज ही एक मात्र विकल्प*

रायगढ़/ दिनांक 16 दिसंबर 2023 को लिखे पत्र में विधायक बनते ही ओपी चौधरी ने बिलासपुर डी आर एम को लिखे पत्र में कहा था कि दक्षिण पूर्वी मुख्य रेलवे मार्ग मे रायगढ़ स्थित है। छत्तीसगढ गठन के बाद निकटवर्ती राज्य ओडिसा से लगे रायगढ़ जिले का तेजी से औद्योगिक विकास हुआ है।
रायगढ़ कोरबा के मध्य सीधी रेल सुविधा शुरू किए जाने की बहु प्रतीक्षित मांग पर विचार करने का उल्लेख करते हुए विधायक ओपी ने कोरबा रेल सीधी रेल सेवा के प्रस्ताव को अविलंब मंजूरी दिए जाने की बात कही।ओपी के इस पत्र को गंभीरता से लेते हुए मंडल रेल प्रबंधक प्रवीण पांडे ने वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक वरिष्ठ मंडल यांत्रिक अभियंता के साथ आहूत बैठक में गाड़ियों की प्रचलन की समीक्षा की। इस दौरान मंडल रेल प्रबंधक द्वारा ओपी के पत्र के मद्देनजर मंडल की यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए अधिकारियों से चर्चा के बाद कोरबा से रायगढ़ के मध्य सीधी ट्रेन चलाने संबधी आदेश को हरी झंडी दे दी गई।
इस आदेश के बाद जल्दी ही कोरबा एवम रायगढ़ के यात्रियों को बिना गाड़ी बदले कोरबा रायगढ़ तक सीधी रेल सेवा का लाभ मिल सकेगा। विधायक एवम केबिनेट मंत्री ओपी के इस पहल के बाद सीधी रेल सेवा से यात्रियों की समय धन दोनो की बचत होगी। सीधी यात्रा कम समय में पूरी होगी वर्तमान में कोरबा रायगढ़ के यात्रियों को चांपा स्टेशन से गाड़ी बदलकर जाना पड़ता है।

खरसिया में ओवर ब्रिज का टेंडर जयपुर के ठेका कंपनी को कम दर पर मिला है । वर्क ऑर्डर जारी होने के बाद भी अब एग्रीमेंट नहीं कराया जा रहा, तो लोगों के मन में वही डर सता रहा है की पर्व में प्रथम ठेकेदार को भी कम दर पर टेंडर मिला था एग्रीमेंट होने के बाद अनावश्यक आर्थिक दबाव आने के कारण उनसे टेंडर सरेंडर कर दिया था । हालाकि अब सरकार बदल चुकी है, किंतु ओवर ब्रिज बनने में बहुत ज्यादा लंबा समय लगता है, तत्काल राहत के लिए अंडर ब्रिज ही एक मात्र विकल्प है। खरसिया की जनता को ओपी से उम्मीद भी है

रायगढ़ की जनता के हित में कराए गए ओपी चौधरी के कार्य की जनता भरपूर सराहना कर रही।