छत्तीसगढ़ में जोरदार बारिश की चेतावनी, इन जिलों में यलो, यहां ऑरेंज अलर्ट

Chhattisgarh Weather Forecast: छत्तीसगढ़ में जोरदार बारिश के आसार हैं। अगले 12 घंटों के दौरान छत्तीसगढ़ के कुछ जिलों में जोरदार बारिश देखी जा सकती है। इसको लेकर मौसम विभाग ने कुछ जिलों में ऑरेंज तो कई इलाकों में यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि छत्तीसगढ़ में पहली सितंबर तक मौसम खराब रहेगा। मौसम विभाग ने पहली सितंबर को छत्तीसगढ़ के कई जिलों में झमाझम बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है।

किन इलाकों में ऑरेंज और कहां यलो अलर्ट?

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान छत्तीसगढ़ के बीजापुर, दंतेवाड़ा और सुकमा जिलों के अलग अलग हिस्सों में जोरदार बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं नारायणपुर, बस्तर, कोंडागांव, कांकेर और राजनांदगांव जिले के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग का कहना है कि छत्तीसगढ़ में पहली सितंबर को भी मौसम खराब रहेगा।

पहली सितंबर को कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग की मानें तो पहली सितंबर को बीजापुर, नारायणपुर, कांकेर और राजनांदगांव जिले के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। इसको लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। सूबे के कुछ हिस्सों में दो सितंबर को भी बूंदाबांदी हो सकती है। राहत की बात यह कि पहली सितंबर के बाद छत्तीसगढ़ में भारी बारिश के आसार नहीं हैं।

आस-पास के राज्यों में कैसा मौसम?

छत्तीसगढ़ के आसपास के राज्यों की बात करें तो IMD ने 1 सितंबर को विदर्भ में छिटपुट कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी की चेतावनी दी है। वहीं 1 और 2 तारीख को पश्चिमी मध्य प्रदेश और मराठवाड़ा में कुछ स्थानों पर बहुत भारी बारिश की संभावना है। 31 अगस्त से 2 सितंबर के दौरान विदर्भ, 2 से 4 सितंबर के दौरान गुजरात रीजन और 31 अगस्त से 4 सितंबर के दौरान मध्य प्रदेश में कुछ स्थानों पर भारी बारिश का पूर्वानुमान है।