मुठभेड़ में ढेर महिला नक्सलियों की हुई शिनाख्त, तीनों पर था कुल 18 लाख का इनाम

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले से लगे कांकेर की सरहद के जंगलों में हुई मुठभेड़ में मारी गई तीनों महिला नक्सलियों की शिनाख्त हो गई है। तीनों नक्सलियों पर कुल 18 लाख रुपए का इनाम घोषित था। 

इस बारे में जानकारी देते हुए बस्तर के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने बताया कि मुठभेड़ में 8 लाख रुपए की इनामी व PLGA कंपनी नंबर-5 की नक्सली लक्ष्मी, 5 लाख रुपए की इनामी व परतापुर एरिया कमेटी की ACM सविता और 5 लाख रुपए की इनामी ACM परतापुर एरिया कमेटी की शांता मारी गई हैं।

गुरुवार को हुई मुठभेड़ के बाद घटनास्थल पर अलग-अलग जगहों से कुल 3 महिला सशस्त्र वर्दीधारी माओवादियों के शव बरामद हुए थे। इसके अलावा इन शवों के पास से 303 रायफल, दो 315 राइफल, एक BGL लांचर, एक भरमार बंदूक सहित भारी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ सहित अन्य नक्सली दैनिक उपयोगी सामान बरामद हुआ था।

आईजी ने बताया कि यहां ‘माड़ बचाओ अभियान’ के तहत सुरक्षा बल के जवान लगातार अबूझमाड़ में ऑपरेशन चलाए हुए हैं। बता दें कि जिन तीन महिला नक्सलियों के बारे में पुलिस ने जानकारी दी है, जवानों ने गुरुवार की सुबह हुए मुठभेड़ में उन तीनों महिला नक्सलियों को ढेर कर दिया था।