पत्नी की हत्या कर फांसी के फंदे पर लटका पति, कमरे में मिली दोनों की लाश, जांच में जुटी पुलिस

रायगढ़। घरघोड़ा थाना क्षेत्र में एक मकान में पत्नी की खून से सनी हुई लाश और उसके पास में ही फांसी के फंदे पर पति की लटकती लाश मिलने से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए पूरे मामले को जांच शुरू कर दी।

जानकारी के अनुसार ग्राम कुडूमकेला नवाडीह में सोमवार की सुबह एक मकान में पंचराम माझी (40) की फांसी के फंदे में लटकती हुई एवं बिस्तर पर उसकी पत्नी धरमकुमारी माझी (34) की खून से सनी हुई लाश मिली है। मकान में पति-पत्नी की लाश मिलने की जानकारी मिलते ही धरमजयगढ़ एसडीओपी सिद्धांत तिवारी, घरघोड़ा थाना प्रभारी अमित तिवारी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचकर मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए मामले की जांच में जुट गई है।

इस तरह पता चला पूरा मामला
सोमवार की सुबह काफी समय तक पंचराम के घर का दरवाजा नहीं खुलने और दरवाजे में दस्तक देने के बावजूद अंदर से किसी प्रकार का जवाब नहीं आने के बाद मोहल्लेवासियों ने जब सीढ़ी लगाकर अंदर देखा तो उनके पैरों तले जमीन सरक गई। बिस्तर पर पत्नी की लाश तो उसके बगल में ही उसके पति की लाश फांसी के फंदे पर लटक रही थी। इसके बाद गांव के ग्रामीणों ने पुलिस को इस घटना से अवगत कराया।

पत्नी की हत्या कर पति ने लगाई फांसी
बताया जा रहा कि रविवार रात पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया और फिर गुस्से में आकार पति ने धारदार टांगी से अपनी पत्नी के गले पर वार कर उसे मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद खुद भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

शराब पीने का आदि था मृतक
मृतक के आसपास रहने वाले लोगों ने बताया कि पंचराम मांझी की हालत बीते कुछ दिनों से ठीक नहीं थी। वह अधिक मात्रा में शराब पीने लगा था। उसने अपनी पत्नी को क्यों मारा इसकी उन्हें जानकारी नहीं है। 

पहले भी जान देने की कोशिश कर चुका था पंचराम
इस संबंध में धरमजयगढ़ एसडीओपी सिद्धांत तिवारी ने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि पंचराम इससे पहले भी आत्महत्या करने की कोशिश करते हुए कुएं में कूद गया था, जिसे आसपास के लोगों ने बचा लिया गया था। बीती रात उसने अपनी को मौत के घाट उतारने के बाद खुद भी फांसी के फंदे पर झूल गया। पुलिस इस मामले को जांच में ले लिया है।

बच्चों सिर से उठा माता-पिता का साया
बताया जा रहा है कि पंचराम मांझी के एक बेटी और एक बेटा है। रविवार की सुबह दोनों बच्चे अपनी नानी के घर गए हुए थे और इस दरमियान रात में यह घटना घटित हो जाने के बाद दोनों बच्चों के सिर से माता-पिता का साया उठ गया है।