यूपी में 11 आईएएस अफसरों के तबादले, पांच जिलों के डीएम बदले

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में शनिवार देर रात 11 आईएएस अफसरों के तबादले किए गए। पांच जिलों के डीएम बदले गए हैं।

अयोध्या के डीएम रहे नीतीश कुमार को दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम का एमडी बनाया गया है। चुनावों के बाद अयोध्या डीएम और महंत राजू दास का विवाद काफी सुर्खियों में रहा था। यूपी सरकार द्वारा जारी सूची के अनुसार प्रतीक्षारत चल रहीं निधि श्रीवास्तव को बदायूं का डीएम बनाया गया है। बदायूं के डीएम मनोज कुमार को उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग, प्रयागराज का सचिव बनाया गया है।

आईएएस इंद्रमणि त्रिपाठी को डीएम औरैया के पद पर तैनाती दी गई है। चंद्र विजय सिंह को डीएम अयोध्या बनाया गया है। दिव्या मित्तल को डीएम देवरिया के पद पर तैनाती दी गई है। बद्रीनाथ सिंह को डीएम सोनभद्र बनाया गया है। वहीं देवरिया के डीएम के पद से हटाए गए अखंड प्रताप सिंह को सीईओ, राज्य ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण और औरैया डीएम पद से हटाई गई नेहा प्रकाश को डायरेक्टर ट्रेनिंग के पद पर नियुक्ति दी गई है।

इसके अलावा मुख्यमंत्री के विशेष सचिव और एसीईओ इन्वेस्ट यूपी प्रथमेश कुमार को लखनऊ विकास प्राधिकरण का नया उपाध्यक्ष बनाया गया है। न्यायिक राजस्व परिषद के सचिव देवी शरण उपाध्याय को प्रतीक्षारत किया गया है।

— आईएएनएस

विकेटी/सीबीटी

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.