अमरवाड़ा में उप चुनाव के लिए केंद्रीय सुरक्षा बलों की तीन कंपनियों सहित पुलिस बल तैनात

छिंदवाड़ा/भोपाल:

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के अमरवाड़ा में होने वाले विधानसभा के उपचुनाव के लिए बुधवार को होने वाले मतदान के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। केंद्रीय सुरक्षा बल की तीन कंपनियाें के साथ पुलिस बल की तैनाती की गई है।

अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी राजेश कौल ने बताया है किे अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र (अजजा) में उप-चुनाव के लिये 10 जुलाई को मतदान होगा। मतदान सुबह सात से शाम छह बजे तक होगा। विधानसभा क्षेत्र में कुल दो लाख 57 हजार 866 मतदाता हैं। इनमें से एक लाख 29 हजार 372 पुरुष, एक लाख 28 हजार 492 महिला और दो अन्य मतदाता हैं।

कुल 332 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए 62 सेक्टर अधिकारी (रिजर्व सहित) केंद्रीय पुलिस बल की तीन कंपनियां और जिला पुलिस बल की ड्यूटी लगाई गई है। कुल 1485 मतदान कर्मी की भी ड्यूटी लगाई गई है। कुल 10 मतदान केंद्र महिला प्रबंधकीय बूथ हैं। 53 मेडिकल ऑफिसर की ड्यूटी लगाई गई है।

मतदान कराने के लिये मतदान दल सभी मतदान केंद्रों में पहुंच गये हैं। मतगणना 13 जुलाई को होगी। शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। चुनाव आयोग के अनुसार, मतदाता जब मतदान करने जाएं तो मतदाता सूचना पर्ची के साथ 13 फोटो युक्त दस्तावेजों में से कोई एक दस्तावेज जरूर लेकर जाएं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.