चौकी खरसिया पुलिस को लगातार दूसरे दिन चोरी के मामले में मिली सफलता

  • ग्राहक सेवा केन्द्र में चोरी के आरोपी को किया गिरफ्तार, चोरी का सामान बरामद

रायगढ़। चौकी खरसिया पुलिस ने लगातार दूसरे दिन चोरी के एक और मामले को सुलझाते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर चोरी का सामान बरामद किया है। आरोपी को न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

मामले का विवरण : रिपोर्टकर्ता आशुतोष सिन्हा (26 वर्ष) निवासी ग्राम बेलभांठा गीधा तहसील खरसिया ने कल 13 सिंतबर 2024 को पुलिस चौकी खरसिया में आवेदन देकर रिपोर्ट दर्ज कराया। रिपोर्टकर्ता ने बताया कि उनकी “शिव शक्ति ग्राहक सेवा केंद्र” नाम की दुकान रायगढ़ चौक, खरसिया के पास स्थित है। 13 अगस्त को दुकान बंद कर वे बाहर गए थे। अगले दिन, पड़ोसी दुकानदार ने उन्हें सूचित किया कि उनकी दुकान का शटर खुला हुआ है और चोरी की आशंका है। दुकान की जांच करने पर पाया गया कि दुकान का ताला टूटा हुआ था और वहां से एक लेमिनेशन मशीन, कैमरा का डीवीआर, 600 रुपये नकद, वाईफाई राउटर, और ब्लोवर मशीन चोरी हो गए थे। चोरी की रिपोर्ट पर थाना खरसिया में अज्ञात आरोपी के खिलाफ अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अप.क्र.550 धारा 331(4), 305 बीएनएस के तहत मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू की गई।

खरसिया चौकी प्रभारी, उप निरीक्षक संजय नाग ने चोरी के मामले में तुरंत कार्रवाई करते हुए आसपास के क्षेत्रों में मुखबिर तैनात किए। एक मुखबिर ने सूचना दी कि एक व्यक्ति अग्रसेन चौक, खरसिया में लेमिनेशन मशीन बेचने के लिए ग्राहक तलाश रहा है। इस सूचना पर पुलिस ने तत्काल दबिश देकर संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ा। प्रारंभिक पूछताछ में वह टालमटोल करता रहा, लेकिन सख्ती से पूछने पर उसने अपना नाम हरेश कुमार चौहान (27 वर्ष) निवासी परसदा खुर्द थाना सक्ती हाल निवासी ग्राम यशवंत पटेल का किराए का मकान थाना खरसिया बताया और स्वीकार किया कि उसने एक माह पूर्व रायगढ़ चौक स्थित शिव शक्ति ग्राहक सेवा केंद्र से लेमिनेशन मशीन और अन्य सामान चोरी किया था। आरोपी हरेश चौहान के किराए के मकान से चोरी किए गए सामान में 01 लेमिनेशन मशीन, 01कैमरा का डीवीआर, 01 वाईफाई राउटर और ब्लोवर मशीन बरामद किए गए। आरोपी को कल रात विधिवत गिरफ्तार कर आज न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।