PM Modi Mumbai Visit: 13 जुलाई को मुंबई जाएंगे प्रधानमंत्री मोदी, 15870 करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात

नई दिल्ली:

PM Modi Mumbai Visit: महाराष्ट्र में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. भाजपा चुनाव को लेकर पूरी तरह से एक्शन में आ गई है. भाजपा के वरिष्ठ नेताओं का महाराष्ट्र दौरा अब शुरू हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 जुलाई को मुंबई जा रहे हैं. 13 जुलाई को पीएम मोदी मुंबई में कई विकास कार्यों को शुरू करेंगे. खास बात है कि पीएम मोदी लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार मुंबई जा रहे हैं. इसके एक दिन बाद ही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह महाराष्ट्र का दौरा करेंगे. वे पुणे में भाजपा की कार्यकारिणी को संबोधित करेंगे. 

विभिन्न परियोजनाओं का भूमिपूजन-लोकार्पण करेंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री मोदी 13 जुलाई को कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं का भूमिपूजन और लोकार्पण करेंगे. पीएम मोदी बोरीवली-ठाणे लिंक रोड और गोरेगांव-मुलुंड लिंक रोड का भूमिपूजन करेंगे. दोनों परियजोनाओं की कीमत 14 हजार करोड़ से अधिक है. पीएम मोदी दक्षिण मुंबई में ऑरेंज गेट से ग्रांट रोड तक एलिवेटेड रोड का भूमिपूजन भी करेंगे, जिसकी लागत 1170 करोड़ रुपये है. 13 जुलाई को विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखने के बाद पीएम मोदी गोरेगांव के नेस्को सेंटर जाएंगे. यहां वे एक सभा को संबोधित करेंगे. 

अनंत अंबानी की शादी में भी शामिल हो सकते हैं पीएम मोदी
पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर प्रशासन चौकस है. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस बैठक की तैयारियों पर नजर रखे हुए हैं. पीएम मोदी के दौरे को लेकर सुरक्षा के भी पुख्ते इंतजाम किए जा रहे हैं. उम्मीद है कि वे मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी की शादी में भी शामिल हो सकते हैं. पीएम मोदी के संभावित दौरे के चलते बांद्रा-कुर्ला कॉम्पलेक्स में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं. ट्राइडेंट होटल के आसपास की इमारतों में भी सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ाई जा रही है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ताजा खबर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस की अपनी दो दिवसीय यात्रा पूरी कर ली है. अब पीएम मोदी ऑस्ट्रिया के लिए रवाना हो गए. रूस से उड़ान भरते समय पीएम मोदी ने एयरपोर्ट पर लोगों का अभिवादन किया. पीएम मोदी दो दिन यानी 9-10 जुलाई को ऑस्ट्रिया में रहेंगे. यह यात्रा एक ऐतिहासिक अवसर है, क्योंकि यह पहली बार होगा जब कोई भारतीय प्रधानमंत्री 41 वर्षों में ऑस्ट्रिया का दौरा करेगा. रूस दौरे के दौरान पीएम मोदी की राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने खूब मेहमान-नवाजी की है. पीएम मोदी 7 जुलाई को रूस पहुंचे थे. पढ़ें पूरी खबर