रेलवे ने कैंसिल की 20 ट्रेनें, नागपुर-छत्तीसगढ़ रूट रहेगा प्रभावित, चल रहा HLS पुशिंग का काम

नागपुर रेलवे जोन में आज यानी 8 में एलएचएस पुशिंग का काम शुरू हो गया है। जिसके कारण छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 20 ट्रेनों को रेलवे ने रद्द कर दिया है। यह कार्य नागपुर रेलवे जोन के इतवारी रेलवे स्टेशन पर किया जा रहा है। जिन ट्रेनों को कैंसिल किया गया है उनमें से 20 ट्रेन रायपुर रेलवे जोन से होकर गुजरती हैं। इसके साथ ही कई ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है। इस बदलाव के साथ ट्रेनों के देरी से चलने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। यही वजह है कि रायपुर से गुजरने वाली कई ट्रेनें अब 21 घंटे से भी ज्यादा की देरी से चल रही है।

चल रहा पुशिंग का काम 30 मई तक ट्रेन रहेंगी रद्द

नागपुर रेलवे जोन में HLS पुशिंग का कार्य होने की वजह से ट्रेनों को रद्द करने का यह फैसला लिया गया है।‌ जिसे लेकर रेलवे के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि नागपुर रेलवे मंडल के तहत इतवारी रेलवे स्टेशन में मेंटेनेंस का काम किया जा रहा है। यह मेंटेनेंस का कार्य दो चरणों में होगा। जिसका पहला चरण आज से शुरू हुआ है और यह है 8 मई से 10 मई तक चलेगा वहीं दूसरे चरण का काम 19 मई से 30 मई तक चलेगा।

इन ट्रेनों को किया गया रद्द

रेलवे में चल रहे मेंटेनेंस के कार्य को देखते हुए रेलवे ने छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश  से गुजरने वाली 20 ट्रेनों को रद्द करने का फैसला लिया है। जिन ट्रेनों को रद्द किया गया है उनमें इतवारी मेमू पैसेंजर स्पेशल,तिरोडी-तुमसर रोड पैसेंजर स्पेशल, डोंगरगढ़-गोंदिया मेमू पैसेंजर स्पेशल, रामटेक-इतवारी मेमू पैसेंजर स्पेशल, बालाघाट-इतवारी मेमू पैसेंजर स्पेशल, इतवारी–रामटेक मेमू पैसेंजर स्पेशल, इतवारी- टाटानगर एक्सप्रेस, नागपुर- शहडोल एक्सप्रेस, इतवारी-बालाघाट मेमू पैसेंजर स्पेशल, तिरोड़ी-इतवारी पैसेंजर स्पेशल, तुमसर रोड-तिरोडी पैसेंजर स्पेशल और इतवारी-तिरोडी पैसेंजर स्पेशल शामिल है। 

वहीं दूसरी तरफ शहडोल-नागपुर एक्सप्रेस 9 से 11 मई, गोंदिया-डोंगरगढ़ मेमू पैसेंजर स्पेशल, इतवारी -गोंदिया मेमू पैसेंजर स्पेशल, रामटेक-इतवारी मेमू पैसेंजर स्पेशल, बिलासपुर-भोपाल एक्सप्रेस 9 से 19 मई, तवारी रामटेक मेमू पैसेंजर स्पेशल, और भोपाल-बिलासपुर एक्सप्रेस 11 से 21 मई तक रद्द रहेगी। इसके साथ ही रीवा से इतवारी और इतवारी से रीवा जाने वाली ट्रेनों को भी रद्द किया गया है। जिसमें रीवा से इतवारी को 7, 09, 10, 12, 14, 16, 17, 19, 21, 23, 24, 26 28 और 30 मई और इतवारी से रीवा को 8, 10, 11, 13, 15, 17, 18, 20, 22, 24, 25, 27, 29 और 31 मई तक रद्द किया गया है।