PM मोदी की रैलियों से लेकर मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई तक, इन खबरों पर रहेगी दिनभर नजर

नई दिल्ली:

Today News: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान कल (मंगलवार) समाप्त हो गया. तीसरे चरण में 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश की 93 लोकसभा सीटों पर वोट डाले गए. इस चरण में कुल 64.40 प्रतिशत मतदान हुआ. तीसरे चरण के बाद अब चौथे चरण के लिए सभी राजनीतिक दलों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. चौथे चरण के लिए वोटिंग 13 मई को होनी है. जबकि पांचवे चरण के लिए 20 मई को वोट डाले जाएंगे. चौथे चरए के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत सभी राजनीतिक दल जमकर रैलियां कर रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में रैली और रोड शो करेंगे. इससे पहले पीएम मोदी ने कल यानी मंगलवार को मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में ताबड़तोड़ जनसभाएं और रैलियां कीं.

ये भी पढ़ें: Arunachal Earthquake: भूकंप के तेज झटकों से कांपा अरुणाचल प्रदेश, रिक्टर स्केल पर इनती मापी गई तीव्रता

आज दिनभर इन खबरों पर रहेगी खास नजर

1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव के लिए जमकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं. तीसरे चरण के बाद अब चौथे चरण के मतदान से पहले भी पीएम मोदी जमकर रैलियां करेंगे. पीएम मोदी आज यानी बुधवार को तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में जनसभा और रोड शो करेंगे. सबसे पहले पीएम मोदी सुबह साढ़े नौ बजे तेलंगाना के करीमनगर के श्री राजा राजेश्वरी स्वामी मंदिर में पूजा-अर्चना और दर्शन करेंगे.

इसके बाद पीएम मोदी करीमनगर में ही एक एक जनसभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी की ये जनसभा सुबह 10 बजे होगी. उसके बाद दोपहर 12 बजे वारंगल में पीएम मोदी एक रैली को संबोधित करेंगे. जबकि पौने चार बजे आंध्र प्रदेश के राजमपेट में एक जनसभा में अपने संबोधन देंगे. शाम सात बजे पीएम मोदी विजयवाड़ा में एक विशाल रोड शो करेंगे.

ये भी पढ़ें: DC vs RR : कुलदीप-मुकेश कुमार की घातक गेंदबाजी, दिल्ली ने राजस्थान को 20 रनों से हराया

2. दिल्ली शराब नीति केस में जेल में बंद ‘आप’ नेता मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर आज दिल्ली हाईकोर्ट सुनवाई करेगा. सिसोदिया को इस मामले में 26 फरवरी 2023 को गिरफ्तार किया गया था.

3. वहीं सुप्रीम कोर्ट में आज आवारा कुत्तों पर कंट्रोल करने के लिए लगाई गई याचिका पर सुनवाई होगी.

4. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में आज सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) के बीच मुकाबला होगा. ये मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशन स्टेडियम में खेला जाएगा. ये इस सीजन का 57वां मुकाबला होगा.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election: तीसरे चरण में कुल 61.45 प्रतिशत मतदान, सबसे ज्यादा असम में पड़े वोट