ट्रेन से हो रही गांजे की तस्तरी, रायपुर में पकड़ाए दो आरोपी, 5 लाख का गांजा जब्त

छत्तीसगढ़ में इन दिनों तस्कर ट्रेन के रास्ते तस्करी कर रहे हैं। रायपुर रेलवे स्टेशन में आरपीएफ की टीम ने जांच के दौरान 2 लोगों के पास से 20 किलो गांजा पकड़ा है। जिसकी बाजार में कीमत करीब 5 लाख रुपए बताई जा रही है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जहां कोर्ट ने दोनों को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है।

रायपुर रेलवे स्टेशन से गांजा पकड़ाने की यह कोई पहली घटना नहीं है इससे पहले भी पुलिस को 20 लाख रुपए की कीमत के गांजे के साथ कई आरोपी मिले थे। रायपुर रेलवे पुलिस ने लोकसभा चुनाव के दौरान चेकिंग करते हुए अब तक करोड़ो की कीमत के गांजे को पकड़ कर कार्रवाई कर चुकी है। चुनाव में अचार संहिता होने के कारण रेलवे पुलिस भी सतर्क हो गई है। ट्रेन के अंदर डिब्बों में संदिग्ध लोगों की जांच की जाती है। इस दौरान पुलिस को जांच में कैस भी मिल चुके हैं।

बतादें कि मंडल टास्क टीम रायपुर एवं आरपीएफ पोस्ट के साथ साथ रेलवे की सभी टीम द्वारा आपरेशन नारकोस के तहत मुखबिर सूचना के आधार पर रेलवे स्टेशन रायपुर के प्लेटफार्म नंबर 5 बिलासपुर छोर एफ ओ बी सीढ़ी के पास मुखबिर के बताए हुलिया पहनावा एवम सामान के आधार पर 2 संदिग्ध व्यक्ति को दिनांक मंगलवार को समय 22.15 बजे 2 व्यक्ति को घेरा बंदी कर पकड़े, दोनों के पास रखे एक-एक पिठ्ठू बैग को चेक करने पर मादक पदार्थ गांजा पाया गया है।

जब टीम ने दोनों का नाम पता पूछा तो उन्होने अपना नाम पता दिनेश कुमार पिता राम चंद्र चौहान उम्र. 25 वर्ष, दूसरा सतीश कुमार वल्द रमेश चंद उम्र. 44 वर्ष बताया है। दोनों ही आरोपी हरियाणा के रहने वाले हैं। दोनों के पास रखे पिठ्ठू बैग में 4-4 पैकेट मादक पदार्थ मिला, जिसका कुल वजन 20 किलो ग्राम पाया गया है। जिसकी कीमती करीब पांच लाख रुपए बताई जा रही है। जिसके बाद दोनों आरोपियो को एनडीपीएस एक्ट के तहत् विधिवत कार्यवाही कर गिरफ्तार किया गया है।