भाजपा विधायक ईश्वर साहू से सीबीआई की पूछताछ, छत्तीसगढ़ बिरनपुर मामले की हो रही जांच

ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ में चर्चित बिरनपुर हिंसा मामले को लेकर अब राज्य सरकार के आदेश के बाद केंद्रीय एजेंसी सीबीआई करना शुरू कर दी है। इसको लेकर सीबीआई ने अब मामले में विधायक ईश्वर साहू से पूछताछ की है। इस मामले को लेकर मृतक के पिता ईश्वर साहू से पूछताछ की गई है। 

बतादें कि प्रदेश में भुनेश्वर साहू हत्याकांड की सीबीआई जांच शुरू कर दी गई है। सीबीआई की टीम शनिवार देर रात बेमेतरा पहुंचकर मामले की पड़ताल करने पहुंची हई थी। इस पूरी जांच के बाद पुलिस आज CBI को बिरनपुर कांड की डायरी सौपे दी है। बताया जा रहा है कि सीबीआई के अधिकारियों ने बिरनपुर हिंसा में पीड़ित और साजा विधायक ईश्वर साहू से मुलाकात कर चर्चा करने करने के बाद रात में वापस लौट आए हैं। 

मामले में 12 आरोपी

छत्तीसगढ़ में बिरनपुर मामले में पुलिस ने इस पूरी हिंसा में 12 लोगों को आरोपी बनाया है। इस मामले में राज्य सरकार के द्वारा भारत सरकार की स्वीकृति के बाद मामले की जांच की अधिसूचना जारी कर दी है। इस मामले को लेकर सीबीआई ने आज एफआईआर दर्ज कर लिया है। इस मामले में जिन आरोपियों को आरोपी बनाया गया है उनमें नवाब खान, जलील खान, बशीर खान, मुख्‍तार मोहम्‍मद, शफीक मोहम्‍मद, अब्‍दुल खान, अकबर खान, मोहम्‍मद जनाब, अयुब खान, निजामुददीन, राशिद खान, कल्‍लू खान के नाम शामिल हैं। इन सभी आरोपियों के खिलाफ 147, 148, 149, 336, 307, 302 और 120 बी के तहत अपराध दर्ज किया है।