लोकसभा निर्वाचन 2024: चुनाव ड्यूटी में लगे होम गार्ड के जवानों और ड्राइवर्स को भरवाए गए डाक मतपत्र के फॉर्म

रायगढ़, 14 अप्रैल 2024: लोकसभा आम निर्वाचन 2024 के लिए 7 मई को वोट डाले जाएंगे। इस दौरान चुनाव ड्यूटी में रहने वाले सुरक्षा कर्मियों तथा अन्य व्यक्तियों अपने वोट देने के अधिकार से वंचित न हो इसके लिए डाक मत पत्र के माध्यम से वोट डालने की सुविधा भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दी जाती है। रायगढ़ जिले में कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कार्तिकेया गोयल के मार्गदर्शन में चुनाव ड्यूटी में लगे कर्मचारियों के डाक मतपत्र भरवाने का अभियान चल रहा है। जिससे वे अपने मताधिकार का उपयोग कर सकें।

इसी क्रम में नगर सैनिकों को डाक मतपत्र के आवेदन भरवाए गए। इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए पोस्टल बैलेट शाखा प्रभारी डिप्टी कलेक्टर श्री महेश शर्मा ने बताया कि सेनानी होम गार्ड कार्यालय में इसके लिए विशेष कैंप लगाया गया था। जहां जिला सेनानी श्री बी कुजूर भी उपस्थित रहे। इस मौके पर 120 नगर सैनिकों के फॉर्म भरवाए गए हैं। इसी क्रम में गत दिवस चुनाव कर्मियों को मतदान ड्यूटी में लाने ले

जाने में संलग्न बस के ड्राइवर और क्लीनर्स को डाक मत पत्र के माध्यम से वोट डालने के बारे में जानकारी दी गई। शहीद कर्नल विप्लव त्रिपाठी स्टेडियम में आयोजित कैंप में 120 ड्राइवर और क्लीनर को डाक मत पत्र के बारे में विस्तार से जानकारी देकर उनके फॉर्म भरवाए गए। जिससे मतदान दिवस पर ड्यूटी में होने के कारण वे वोट देने के अपने अधिकार से वंचित न हों।