कलेक्टर ने चंद्रपुर में नवरात्रि के लिए शांति व्यवस्था और तैयारियों का लिया जायजा

  • कलेक्टर ने माँ चंद्रहासिनी मंदिर के सौंदर्यीकरण और विकास के लिए कार्य योजना बना कर प्रस्ताव तैयार करने का निर्देश दिया

सक्ती : कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी अमृत विकास तोपनो ने आगामी लोकसभा निर्वाचन के लिए जिले में लागू आदर्श आचरण सहिंता के दौरान अप्रैल महीने में आने वाले नवरात्रि के दौरान शांति व्यवस्था और आवश्यक तैयारिया सुनिश्चित करने के लिए चंद्रहासिनी मंदिर परिसर का निरीक्षण किया।

इसके साथ ही कलेक्टर ने चंद्रपुर मंदिर के सौंदर्यीकरण और विकास को और बढाने के लिए भूमि चयन हेतु आस-पास स्थित विभिन्न स्थल का निरीक्षण भी किया । कलेक्टर ने मंदिर परिसर पर आने वाले दर्शनार्थियों के लिए पेयजल, पार्किंग, सुरक्षा व्यवस्था, चिकित्सा व्यवस्था, पौध रोपण करने, लाइटिंग की पर्याप्त व्यवस्था, पाथ-वे, बैठने की उचित व्यवस्था सहित माँ चंद्रहासिनी मंदिर धार्मिक स्थल के सौंदर्यीकरण और सम्पूर्ण आधारभूत सुविधाओं के विकास के लिए संबंधित अधिकारियों को स्थल निरीक्षण कर आवश्यक कार्य योजना बनाने हेतु निर्देशित किया। उन्होंने बताया कि राज्य अथवा केंद्र शासन द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं के अभिसरण कर चंद्रहासिनी माता मंदिर और आसपास के क्षेत्र का विकास किया जाना है ।

कलेक्टर द्वारा आज चंद्रहासिनी मंदिर परिसर पर शनि मंदिर के पीछे, हाट बाजार के समीप, हटरी मछली बाजार के समीप, खईया तलाब, चंद्रहासिनी मंदिर के पास स्थित पुराने पंचायत भवन आदि संभावित स्थलों का निरीक्षण किये साथ ही निर्माणाधीन गौरव पथ निर्माण कार्य के संबंध में भी जानकारी लेते हुए आवश्यक निर्देश दिये।

कलेक्टर ने चंद्रपुर में विराजित माँ चंद्रहासिनी के दर्शन करते हुए आरती और पूजा अर्चना किये और ज़िले के कुशल मंगल की कामना की। निरीक्षण के दौरान अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) डभरा बालेश्वर राम, प्रभारी तहसीलदार चंद्रपुर अभिजित राजभानु, मुख्य नगरपालिका अधिकारी चंद्रपुर  रामसजीवन सोनवानी, न्यासी अजीत पाण्डेय, नगर पंचायत, राजस्व अमला सहित पुलिस विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।