कांग्रेस से पूर्व विधायक चुन्नी लाल साहू ,चोलेश्वर चंद्राकर और प्रदेश महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला ने दिया इस्तीफा

जांजगीर चांपा जिले की अकलतरा सीट के पूर्व विधायक चुन्नी लाल साहू और ओबीसी मोर्चा अध्यक्ष चोलेश्वर चंद्राकर के इस्तीफे के बाद कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला ने पार्टी से शनिवार को इस्तीफा दे दिया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज को इस्तीफा सौंपने के बाद चुन्नीलाल साहू ने कांग्रेस नेताओं पर पार्टी के निष्ठावान कार्यकर्ताओं की उपेक्षा करने का आरोप लगाया।

इस्तीफे के बाद चुन्नीलाल साहू ने पत्रकारों से कहा कि कहा कि ” कांग्रेस में निष्ठावान कार्यकर्ताओं का सम्मान नहीं हो रहा है। काम करने वाले लोगों का का मूल्यांकन नहीं होता।पार्टी के नेता हारे हुए जनप्रतिनिधियों पर भरोसा जताते हैं। जो लोग चुनाव में हार चुके हैं, उन्हें फिर से मौका दिया जा रहा है। यदि कांग्रेस संगठन में इसी तरह से चलता रहेगा,तो फिर ऐसी जगह पर रहने का कोई फायदा नहीं।

वहीं चंद्रशेखर शुक्ला ने प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज को लिखे अपने पत्र में प्रदेश महामंत्री पद से इस्तीफा पेश किया है।चंद्रशेखर शुक्ला ने पत्र के जरिए कहा कि मैंने अपने जीवन के बहुमूल्य और श्रेष्ठ समय अपनी सर्वश्रेष्ठ भूमिकाओं के साथ पार्टी को समर्पित किया। लेकिन पार्टी अपनी मूल विचारधारा से हट कर तुष्टीकरण की दिशा में कार्य करने लगी।चंद्रशेखर शुक्ला ने कहा है कि अपनी बारम्बार उपेक्षा और अपमान से मुझे ऐसा महसूस हो रहा है कि इन पदों में काम करना मेरे लिये दुश्वर है। निवेदन है कि मुझे प्रदेश महामंत्री के पद से भार मुक्त कर मेरा इस्तीफा स्वीकार करें।