रायगढ़ के अपेक्स हॉस्पिटल में चौथी बार जन्मे ट्रिपलेट्स बच्चे

रायगढ़। 09 फरवरी की शाम को एक महिला ने एक साथ तीन स्वस्थ बच्चों को जन्म दिया। अपेक्स हॉस्पिटल में ये चौथी बार है जब ट्रिपलेट्स बच्चो ने जन्म लिया।इसके पहले भी तीन बार यहां ट्रिपलेट बच्चे जन्म ले चुके है। तीनों बच्चे पूर्णतः स्वस्थ है और उनमें से दो लड़के और लड़की है। जैजैपुर की इन दंपति को शादी के 15 साल बाद एक साथ तीन बच्चों के होने से अभूतपूर्व खुशी है एवं परिजन फुले नहीं समा रहें। बच्चो के नानाजी ने प्रेस से बातचीत में बताया की मेरी बेटी को दो संताने थी जिसमें से एक की अप्रिय घटना में मृत्यु हो जाने के बाद उन्होंने नसबंदी ऑपरेशन खुलवाया था।

नसबंदी ऑपरेशन सफल ना होने के बाद किसी ने उन्हें एपेक्स हॉस्पिटल की जानकारी दी। जिसके पश्चात उन्होंने आईवीएफ के माध्यम से गर्भधारण किया और आज तीन बच्चो के एक साथ नाना बनने का सुख प्राप्त किया। उन्होंने डा रश्मि गोयल एवं उनकी एपेक्स हॉस्पिटल की आईवीएफ टीम को धन्यवाद प्रकट किया और जो भी निःसंतान दंपति है उनसे अपील की, वे भी एपेक्स हॉस्पिटल में आकर एक बार जांच अवश्य कराएं और संतान बनने का सुख का अनुभव प्राप्त करें।

डा रश्मि गोयल ने बातचीत में बताया कि वे और उनकी टीम जिसमे डा हुसैन एवं लेप्रोस्कोपिक सर्जन डा मनोज गोयल पिछले 7 सालो से 2500 से ज्यादा निःसंतान्न दंपतियो को आईवीएफ, आईयूआई और महज दूरबीन जांच के द्वारा माता पिता बनने का सुख प्रदान कर चुके है। इनके पास केवल रायगढ़ क्षेत्र के ही नहीं बल्कि मध्य प्रदेश ,ओडिशा, और कोलकाता से भी मरीजों ने ईलाज लिया है और सफलता प्राप्त की है। अपेक्स हॉस्पिटल एवं टेस्ट ट्यूब बेबी सेंटर वाकई में रायगढ़ शहर के लिए अपने आप में गौरव है।