ग्राम नहरपाली में आयोजित श्रीमद् भागवत कथा में शामिल हुए विधायक उमेश पटेल

  • कथा के चौथे दिन कथावाचक पंडित पंकज तिवारी महाराज ने सुनाई श्रीकृष्ण जन्मोत्सव की कथा
  • कथा के दौरान धूमधाम से मनाया गया भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव

खरसिया, 07 जनवरी। खरसिया के ग्राम नहरपाली में श्रीमद् भागवत कथा का भक्तिमय आयोजन किया जा रहा है। जिसमें 06 जनवरी शनिवार को कथा के चौथे दिन सारंगढ़ के सिंगारपुर से कथावाचक परम श्रद्धेय पंडित पंकज तिवारी महाराज ने वामन अवतार, श्रीराम, श्रीकृष्ण जन्मोत्सव की पावन कथा सुनाई‌। श्रीकृष्ण जन्मोत्सव की कथा का प्रसंग सुनकर श्रद्धालु भाव विभोर हो उठे। कथा के दौरान भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव धूमधाम व हर्षोल्लास से मनाया गया। इस दौरान कथा स्थल में बड़ी संख्या में श्रद्धालुजन उपस्थित थे।

कथावाचक पंडित पंकज तिवारी महाराज ने कहा कि जब अत्याचारी कंस के पापों से धरती डोलने लगी, तो भगवान कृष्ण को अवतरित होना पड़ा। सात संतानों के बाद जब देवकी गर्भवती हुई, तो उसे अपनी इस संतान की मृत्यु का भय सता रहा था। भगवान की लीला वे स्वयं ही समझ सकते हैं। भगवान कृष्ण के जन्म लेते ही जेल के सभी बंधन टूट गए और भगवान श्रीकृष्ण गोकुल पहुंच गए। श्री तिवारी महाराज ने कहा कि जब-जब धरती पर धर्म की हानि होती है, तब-तब भगवान धरती पर अवतरित होते हैं। कथा के दौरान भगवान श्रीकृष्ण का जन्म हुआ तो पूरा पंडाल जयकारों से गूंजने लगा। श्रीकृष्ण जन्मोत्सव पर नन्द के आनंद भयो जय कन्हैयालाल की भजन प्रस्तुत किया तो श्रद्धालु भक्ति में लीन होकर जमकर झूमे। एक-दूसरे को श्रीकृष्ण जन्म की बधाईयां दी गई। कथा में बड़ी संख्या में उपस्थित श्रद्धालुओं ने भगवान श्रीकृष्ण के जन्म की खुशियां मनाई।

श्रीमद् भागवत कथा में शामिल हुए विधायक उमेश पटेल

खरसिया के ग्राम नहरपाली में आयोजित श्रीमद् भागवत कथा के चौथे दिन शनिवार को छत्तीसगढ़ के पूर्व केबिनेट मंत्री एवं खरसिया विधायक उमेश पटेल कथा में शामिल हुए। जहां उन्होंने व्यासपीठ में विराजमान सारंगढ़ के सिंगारपुर से कथावाचक पंडित पंकज तिवारी महाराज से आशीर्वाद लिया। इस अवसर पर उन्होंने कथा में उपस्थित लोगों को संबोधित भी किया। वहीं खरसिया के कांग्रेस नेता मुकेश पटेल, हिन्दू पटेल, लवकुश पटेल, गिरीश राठिया, कृष्णचंद पटेल, डीके पटेल, घनश्याम पटेल, चपले से गेंदलाल श्रीवास सहित अन्य लोगों ने भी कथावाचक पंडित श्री तिवारी महाराज से आशीर्वाद लिया।

नीचे देखिए तस्वीरें….