रायगढ़ में खड़ी ट्रेलर से टकराई कोयला लोड ट्रेलर : कोयला में दबकर खलासी की मौत, केबिन को काटकर निकाला गया शव, लाखा के पास हुआ हादसा

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिला के लाखा में देर रात एक सड़क दुर्घटना घटित हुई। जिसमें एक ट्रेलर के खलासी का कोयला में दब जाने से मौत हो गई। घटना के बाद मामले की सूचना पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध कायम कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार की रात करीब 12 बजे एक कोयला लोड ट्रेलर का चालक अनितेश लाखा डनसेना ढाबा के पास ट्रेलर को खड़ी कर दिशा मैदान के लिए गया था। इस दौरान ट्रेलर के केबिन में झारखंड पलामू के ग्राम लक्ष्मीपुर का रहने वाला खलासी दीपक कुमार पासवान 27 साल बैठा हुआ था।

तभी घरघोड़ा की ओर से तेज रफ्तार में आ रही ट्रेलर के चालक ने लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए सामने से खड़ी ट्रेलर को जबरदस्त ठोकर मार दिया। ऐसे में ट्रेलर अनियंत्रित हो गई और उसमें लोड कोयल खड़ी ट्रेलर के केबिन में गिर गया। इससे केबिन में बैठा दीपक पासवान कोयला में दब गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। घटना की सूचना पुलिस को मिली, तो तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी।

पुलिस ने बताया कि ट्रेलर की जोरदार टक्कर से खड़ी ट्रेलर के सामने का हिस्सा भी पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। कोयला में दबे खलासी को निकालने का प्रयास किया गया, लेकिन उसे निकालने में काफी परेशानी हो रही थी, तो केबिन को किसी तरह काटकर पुलिस ने शव को बाहर निकलवाया। बताया जा रहा है कि आरोपी घटना को अंजाम देकर मौके से फरार हो गया।

बताया जा रहा है कि मृतक दीपक पासवान का 6 माह बाद झारखंड में शादी होना था और वह छह त्यौहार में अपने घर जाने वाला था, लेकिन उससे पहले इस घटना में उसकी मौत हो गई। वहीं बताया जा रहा है कि इस घटना में दूसरे ट्रेलर चालक को चोट नहीं पहुंची, जिसके कारण उस ट्रेलर का चालक और खलासी दोनों भाग गए। फिलहाल शव का पंचनामा पोस्टमार्टम कर आगे की प्रक्रिया पूरी की जा रही है।