जंगल में मिली थी अज्ञात युवक की लाश, हुई पहचान ! परिजनों के थाने पहुंचने पर दफन शव को निकाला गया बाहर

रायगढ़। तमनार थाना क्षेत्र अंतर्गत मिलुपारा-बांजीखोल सड़क के किनारे पहाड़ी में कल एक अज्ञात व्यक्ति की लाश मिली थी, जिसकी पहचान तमनार पुलिस ने कर ली है। शव की शिनाख्ती होने पर परिजनों को मामले की जानकारी दी गई है, इसके बाद परिजन थाना पहुंचे है। दंडाधिकारी की अनुमति के बाद दफन किए गए शव को निकाल कर तमनार पुलिस द्वारा परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया है। फिलहाल पुलिस द्वारा आगे की जांच की जा रही है।

कैसे हुई पहचान
मिली जानकारी के अनुसार, अज्ञात डेड बॉडी मिलने के बाद पुलिस द्वारा पहचान के लिए सोशल मीडिया पर फोटो वायरल किया जाता है तथा आसपास के थानों में भी जानकारी दी जाती है। लेकिन एक निश्चित समय के पश्चात भी डेड बॉडी की पहचान नहीं होने पर पुलिस द्वारा कफन दफन किया जाता है। शव दफन करने के पूर्व उसके पहने हुए कपड़ों को सबूत के तौर पर रखा जाता है। तमनार पुलिस द्वारा भी शव की पहचान नहीं होने और बॉडी डिस्पोज होने के कारण शव दफन किया गया था। युवक के  पहने गए कपड़े को सबूत के तौर पर निकाला जा रहा था, इसी बीच पेंट की जेब में युवक के द्वारा रखे गए एक पहचान पत्र मिला।

जिस पहचान पत्र से अज्ञात लाश की पहचान टिकेश्वर धनवार उम्र 20 वर्ष निवासी नयापारा थाना घरघोड़ा के रूप में की गई है। जो घर से बीते 15 अक्टूबर को निकला था। युवक के बिना बताए कही चले जाने से परिजन आसपास के क्षेत्रों में तलाश कर रहे थे, इसके बाद उन्हें यह दुखद जानकारी मिली। जिससे उनका रो रोकर बुरा हाल है।

क्या हत्या कर फेंका गया है शव.?
जंगल में युवक की लाश मिलने के बाद क्षेत्र में तरह-तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं। कोई इसे हत्या बतला रहा है.. तो कोई कुछ और कह रहे हैं। कुछ लोगों के जुबान से यह भी सुनने को मिला है कि युवक के सिर पर डंडे से वार किया गया है, जिसके बाद गला रेतकर हत्या की गई है। इन सब सवालों के जवाब पीएम रिपोर्ट के बाद मिल जाएंगे। हालांकि तमनार थाना प्रभारी ने बताया है कि युवक के सिर पर गहरी चोट आई थी, जब वह 11वीं क्लास में था। फिलहाल पुलिस द्वारा पीएम रिपोर्ट आने के बाद मामले की स्पष्ट जानकारी देने की बात कही जा रही है।