पहले मोबाइल रखवाया गिरवी, फिर की मारपीट

रायगढ़। मोबाइल गिरवी रखकर दोस्तों के साथ पिकनिक जाने और फिर एक दोस्त के द्वारा मोबाइल छुड़ाने पैसे नहीं देने और बदले मे अपना मोबाइल गिरवी रखवा देने के बाद अपने ही दोस्त का मोबाइल फोन अपने पास रखकर अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर दोस्त की पिटाई कर देने का मामला सामने आया है, पीड़ित युवक की शिकायत के बाद पुलिस ने इस मामले मे अपराध दर्ज कर मामले को जांच मे ले लिया है, उक्त मामला तमनार थाना क्षेत्र का है।

मिली जानकारी के मुताबिक तमनार थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले मिलूपारा गांव का रहने वाला गणेश्वर सिदार ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि वह खेती मजदूरी का काम करता है। पीड़ित युवक ने बताया कि 30 सितंबर को अपने दोस्तों के साथ पिकनिक जाने के दौरान पैसे की जरूरत पडऩे पर अपने मोबाईल को मनीष डनसेना के पास 3 हजार रूपये में गिरवी रखा था। गणेश्वर सिदार ने बताया कि उसके दोस्त अजय सिदार ने उससे कहा था कि 01 अक्टूबर को अपने मोबाईल फोन को छुडवा लेना पैसा मै दूंगा नही तो अपने मोबाईल की जगह मेरे मोबाईल को गिरवी रख देना।

बात करने के नाम पर लेकर गया था मोबाईल
पीड़ित युवक गणेश्वर सिदार ने बताया कि 13 अक्टूबर को अपने दोस्त अजय सिदार के पास पहुंचा और पैसे की मांग करने लगा इस दौरान उसके दोस्त अजय ने अभी पैसा नही है कहते हुए अपना मोबाईल फोन दे दिया। जिसके बाद पीडि़त युवक मनीष डनसेना को मोबाईल देकर अपना मोबाईल ले वापस ले आया। पीडि़त युवक गणेश्वर सिदार ने बताया कि 18 अक्टूबर की रात अजय सिदार उसके पास पहुंचा और बात करने के नाम पर मोबाईल फोन ले गया था।

दो दोस्तों ने मिलकर पीटा
अगले दिन 19 अक्टूबर की दोपहर 3 बजे के आसपास जब पीडि़त युवक गणेश्वर सिदार मोबाईल फोन मांगने पहुंचा तब अजय सिदार ने अपने एक अन्य दोस्त सोहन सिदार के साथ मिलकर अश्लील गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी देते हुए हाथ-मुक्कों के अलावा टाईल्स के टुकडा उठाकर मारपीट शुरू कर दी है जिससे गणेश्वर सिदार शरीर के कई हिस्सो में चोट आई है।

मौके पर मौजूद लोगों ने बचाया
मौके पर मौजूद लोगों के द्वारा बीच बचाव करते हुए गणेश्वर सिदार को बचाया गया, जिसके बाद पीडित युवक थाने पहुंचकर दोनों युवकों के खिलाफ अपराध दर्ज कराया है जिस पर पुलिस ने धारा 115 (2) बीएनएस, 296 बीएनएस, 3(5) बीएनएस, 351(2) के तहत अपराध दर्ज कर मामले को जांच में ले लिया है।