सुशील रामदास का कुनकुरी अग्रसेन जयंती समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में हुआ भव्य स्वागत

  • महाराजा अग्रसेन जी द्वारा दिया गया सिद्धांत सभ्य समाज के निर्माण में है सहायक  – सुशील रामदास

रायगढ़ – जशपुर जिले के कुनकुरी में महाराजा अग्रसेन जी की जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में सुशील रामदास का भव्य स्वागत हुआ। अग्र समाज के पितृ पुरुष महाराजा अग्रसेन जी भारत के उत्कृष्ट दार्शनिक और वैश्विक स्तर पर सामाजिक उत्तरदायित्व के पहले सिद्धांत वेत्ता हैं। उनके द्वारा एक ईंट और एक रुपये का सिद्धांत ईसा पूर्व दिया गया, बताया जाता है। यही कारण है कि भारत के हर नगर व शहर में उनकी जयंती के अवसर पर अग्र समाज द्वारा विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं और उनकी जयंती को धूमधाम से मनाया जाता है। इसी तारतम्य में जशपुर जिले के कुनकुरी नगर में सुशील रामदास को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था। इस अवसर पर आयोजन समिति द्वारा उनका भव्य स्वागत हुआ। उसके पश्चात् वे आयोजन के विभिन्न कार्यक्रमों में सम्मिलित हुए।

कार्यक्रम में सभा को सुशील रामदास ने किया संबोधित
कुनकुरी के अग्रसेन जी की जयंती के अवसर पर सुशील रामदास ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बडे़ शहरों में रहने वाले हमारे समाज के सामाजिक स्वरूप में बदलाव देखा जा रहा है, जो कि महाराजा अग्रसेन जी द्वारा दिए गए सिद्धांतों का अनुपालन जीवन में नहीं किए जाने से उत्पन्न विकृति है। हमारे समाज के सम्पन्न होने का मूल उनके द्वारा दिए सिद्धांतों में निहित है। इसलिए एक होकर सामूहिक प्रयास करने पर हम भारत को एक सम्पन्न राष्ट्र के रूप में पुनः प्रतिस्थापित कर सकते हैं। क्योंकि एक ईंट और एक रूपये के सिद्धांत में समाज को सम्पन्न बनाने का एक पूरा दर्शन स्पष्ट रूप से रेखांकित होता है, जिसे सामाजिक पटल पर स्पष्ट रूप से समझाने की आवश्यकता है।

उक्त कार्यक्रम में विशेष रूप से मुरारी लाल अग्रवाल, पलक चंद मित्तल, समाज के वरिष्ठ नागरिक ईश्वर चंद जी अग्रवाल, पलीराम जी अग्रवाल, राधेश्याम जी जिंदल, केवल अग्रवाल, ताराचंद अग्रवाल, अग्रवाल नवयुवक समिति से अध्यक्ष अंकित गोयल, उपाध्यक्ष अमन जिंदल, कोषाध्यक्ष प्रतीक जिंदल, महिला मंडल अध्यक्ष ज्योति जिंदल, उपाध्यक्ष ममता गोयल, कोषाध्यक्ष स्मिता जिंदल सहित कुनकुरी के अग्र समाज के समस्त अग्र बंधुगण की उपस्थिति रही।