छत्तीसगढ़ में बिजली गिरने और भारी बारिश की चेतावनी, रहें सतर्क, कई जिलों में यलो अलर्ट

Chhattisgarh Mausam: छत्तीसगढ़ के विभिन्न हिस्सों में मौसम खराब है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान छत्तीसगढ़ के विभिन्न हिस्सों में वज्रपात और भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है।

Chhattisgarh Weather Forecast: छत्तीसगढ़ के विभिन्न हिस्सों में मौसम खराब हो गया है। छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में आकाशीय बिजली गिरने से 8 लोगों की मौत हो गई है। बीते 24 घंटे के दौरान सूबे में अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई। सबसे ज्यादा बारिश गरियाबंद जिले के राजिम में 3 सेमी रिकॉर्ड की गई। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान छत्तीसगढ़ के विभिन्न हिस्सों में आकाशीय बिजली गिरने और भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की मानें तो छत्तीसगढ़ में 27 सितंबर तक मौसम खराब रहेगा।

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान गरियाबंद, बस्तर, कोडागांव, दंतेवाड़ा, बीजापुर और सुकमा जिलों के अधिकांश स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। यही नहीं गौरेला पेंड्रा मरवाही, बिलासपुर, रायगढ़, सारंगगढ़-बिलाईगढ़, सक्ती, मंगेली, कोरबा, जांजगीर, रायपुर, बलोदाबाजार, धमतरी, महासमुंद, दुर्ग, बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम, खैरागढ़ छुईखदान गंडई, राजनांदगांव, मोहला मानपुर अंबागढ़ चौकी, कांकेर और नारायणपुर जिलों के विभिन्न हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग का कहना है कि मौसम का यही रुख 24 सितंबर को भी देखने को मिलेगा। मौसम विभाग ने 24 सितंबर को गरियाबंद, धमतरी, बालोद, बस्तर, कोडागांव, दंतेवाड़ा, कांकेर, नारायणपुर और बीजापुर जिलों के अधिकांश हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान कई जगहों पर वज्रपात की चेतावनी भी जारी की गई है। मौसम विभाग का कहना है कि छत्तीसगढ़ में 27 सितंबर तक हल्की से मध्यम बारिश का दौर देखा जा सकता है। कुछ जगहों पर वज्रपात भी देखा जा सकता है।

Chhattisgarh Rain Warning

इस बीच पीटीआई-भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, राजनांदगांव जिले में सोमवार को आकाशीय बिजली गिरने से 8 लोगों की मौत हो गई जबकि एक अन्य शख्स घायल हो गया। मरने वालों में कुछ स्कूली बच्चे भी शामिल हैं। घटना अपराह्न करीब डेढ़ बजे सोमनी थाना क्षेत्र के अंतर्गत जोरातराई गांव में हुई। एक दिन पहले रविवार को दोपहर में जांजगीर के सकुली गांव में आकाशीय बिजली गिरने से एक बच्चे की मौत हो गई जबकि आठ अन्य गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे। बिजली तब गिरी जब बच्चे समेत 22 लोग तालाब के पास पिकनिक मना रहे थे।

(पीटीआई और IMD के इनपुट पर आधारित)