छत्तीसगढ़ के सरकारी स्कूल में छात्राओं की बर्थडे पार्टी पर बवाल, क्लास में बीयर पीती आईं नजर

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में शिक्षा के मंदिर को शर्मसार करने वाली तस्वीरें सामने आई है। यहां के एक सरकारी स्कूल में छात्राओं ने क्लास में बर्थडे पार्टी के दौरान बीयर पी, जिसके फोटोज-वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हंगामा मच गया है। इन फोटोज-वीडियो में छात्राएं बर्थडे सेलिब्रेट करती नजर आ रही हैं, इस दौरान वहां समोसे, केक और स्नेक्स के साथ डिस्पोजेबल ग्लास, कोल्ड्रिंग और बीयर की बॉटल्स भी रखी हुई नजर आ रही हैं। इस मामले में शिक्षा अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी है।

अधिकारी ने बताया कि यह कथित वीडियो मस्तूरी क्षेत्र के भटचौरा गांव के सरकारी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का है, जिसे 29 जुलाई को शूट किया गया था। उस दिन वहां एक छात्रा का बर्थडे सेलिब्रेट किया गया था। इस दौरान बनाए गए वीडियो और फोटो हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर शेयर करने के बाद वायरल हो गए।

इस बारे में जानकारी देते हुए बिलासपुर के जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) टीआर साहू ने बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में लड़कियों को बीयर और सॉफ्ट ड्रिंक पीते हुए देखा जा सकता है। उन्होंने बताया कि कथित घटना की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति गठित की गई है, और टीम ने सोमवार को संबंधित छात्रों और शिक्षकों के बयान दर्ज किए।

अधिकारी ने कहा, ‘स्कूल में ऐसी घटनाएं दोबारा न हों, यह सुनिश्चित करने के लिए प्रिंसिपल और संस्था प्रमुख के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा, इसमें शामिल लड़कियों के माता-पिता को नोटिस भेजा जाएगा।’ आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, कुछ लड़कियों ने 29 जुलाई को एक क्लास के अंदर अपनी सहेली का जन्मदिन मनाया और कथित तौर पर उन्होंने पार्टी के दौरान बीयर पी। बाद में एक छात्रा ने सोशल मीडिया पर वीडियो और तस्वीरें साझा कर दीं, जो वायरल हो गईं और हंगामा खड़ा हो गया।

हालांकि लड़कियों ने बीयर पीने की बात से इनकार किया है। साहू ने बताया कि छात्राओं ने जांच टीम को बताया कि उन्होंने वीडियो बनाते समय मौज-मस्ती के लिए बीयर की बोतलें लहराई थीं, लेकिन उन्होंने बीयर नहीं पी थी।