ऑपरेशन मुस्कान में जूटमिल पुलिस ने गुम नाबालिग बालिका को किया दस्तयाब : नाबालिग को भगा ले जाने वाला युवक पॉक्सो एक्ट में गया जेल

रायगढ़। पुलिस अधीक्षक श्री दिव्यांग कुमार पटेल के निर्देशन में जिले में चलाए जा रहे ऑपरेशन मुस्कान के तहत जूटमिल पुलिस ने एक और महत्वपूर्ण सफलता हासिल की है। इस अभियान के तहत जूटमिल थानाक्षेत्र से गुम हुई नाबालिग बालिका को सुरक्षित दस्तयाब कर लिया गया है।

मामला 29 अगस्त 2024 का है, जब जूटमिल थाना में एक स्थानीय निवासी ने अपनी नाबालिग बेटी के 28 अगस्त को बिना बताए कहीं चले जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई। रिपोर्ट के अनुसार, 28 अगस्त की सुबह करीब 11:00 बजे लड़की अपनी सहेली को बुक देने कहकर घर से निकली थी, लेकिन रात तक वापस नहीं लौटी। परिजनों ने पहले रिश्तेदारों और स्कूल में उसकी तलाश की, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। रिपोर्टकर्ता ने संदेह जताया कि उनकी बेटी आकाश सारथी नाम के एक युवक के साथ बातचीत करती थी, और संभवतः वह उसे बहला – फुसलाकर भगा ले गया है।

पुलिस द्वारा गुम बालिका और संदिग्ध की पतासाजी की गई, जिसके दौरान 01 सितंबर 2024 को जूटमिल क्षेत्र में बालिका को दस्तयाब किया गया। बालिका ने बताया कि आकाश सारथी उसे शादी का झांसा देकर भगाकर ले गया था और उसका शारीरिक शोषण किया।  इस गंभीर मामले में जूटमिल पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए अपराध क्रमांक 382/24 के तहत धारा 137(2) बीएनएस, धारा 87, 64 (2) (ड), 65(1) बीएनएस, और पॉक्सो एक्ट की धारा 6 के तहत आकाश सारथी (उम्र 21 वर्ष) को गिरफ्तार कर 02 सितंबर 2024 को न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे रिमांड पर जेल भेज दिया गया।

इस कार्रवाई में थाना प्रभारी निरीक्षक मोहन भारद्वाज, प्रधान आरक्षक रामनाथ बनर्जी, और हमराह स्टाफ ने अहम भूमिका निभाई, जिन्होंने ऑपरेशन मुस्कान के तहत एक और नाबालिग को सुरक्षित घर लौटाने में सफलता पाई।