तुंगभद्रा बांध पर लगा प्रतिबंध हटाया गया, गेट टूटने के बाद लगी थी धारा 144

विजयनगर, 20 अगस्त (आईएएनएस)। कर्नाटक में तुंगभद्रा बांध का एक गेट बीते दिनों टूट गया था। इसके चलते जिला प्रशासन ने 12 से 19 अगस्त तक के लिए प्रतिबंध लगाया था।अब इसे हटा दिया गया है।

विजयनगर जिला प्रशासन ने बांध के आसपास लगाया गया प्रतिबंध पूरी तरह से हटा लिया है। गेट की मरम्मत होने तक डैम के आसपास धारा 144 लागू की गई थी। इसके अलावा प्रशासन ने पर्यटकों के प्रवेश पर भी रोक लगाई थी।

प्रशासन ने तुंगभद्रा बांध क्षेत्र में लगे प्रतिबंध को हटाने का आदेश दिया। साथ ही उन्होंने पर्यटकों के प्रवेश को भी मंजूरी दे दी है।

ज्ञात हो कि तुंगभद्रा बांध का 19वां गेट बीते शुक्रवार को टूट जाने के बाद बह गया था। जिसके बाद भारी मात्रा में निचले इलाकों में पानी छोड़ा गया।

इस घटना के बाद कर्नाटक से सटे राज्य आंध्र प्रदेश में भी अलर्ट जारी कर दिया गया था। साथ ही कृष्णा नदी के किनारे रहने वाले लोगों को सतर्क रहने और नहरों से दूर रहने की अपील की गई थी।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने तुंगभद्रा बांध के गेट टूटने के बाद समीक्षा बैठक की थी। उनके निर्देश के बाद केंद्रीय डिजाइन आयुक्त और इंजीनियरिंग डिवीजन की टीमों को तुंगभद्रा बांध भेजा गया।

आंध्र प्रदेश के जल संसाधन मंत्री निम्माला रामानायडू ने बताया था कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर केंद्रीय डिजाइन आयुक्त और इंजीनियरिंग डिवीजन की टीमों को तुंगभद्रा बांध भेजा गया है। गेट की जंजीर टूटने से अचानक करीब 35,000 क्यूसेक पानी बह गया। बांध अधिकारियों ने तुरंत अलर्ट जारी कर लोगों से नदी में न जाने को कहा।

–आईएएनएस

एफएम/केआर

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.