अनियंत्रित बाइक पेड़ से टकराई, एक की मौत दो घायल

रायगढ़। भवन निर्माण के लिए सामान खरीदने एक ग्रामीण अपनी पत्नी व राजमिस्त्री को लेकर बाजार गया था, जहां से वापस लौटते समय उसकी बाइक अनियंत्रित होकर पेंड से टकरा गई, जिससे एक की मौत हो गई तो वहीं दो लोग घायल हो गए हैं। घटना की सूचना पर पुलिस ने मामले को विवेचना में लिया है।

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार खरसिया थाना क्षेत्र के ग्राम गोरपार निवासी विनायक दास महंत पिता मनोहर दास महंत (45 वर्ष) अपना मकान बनावा रहा है। जिससे बिल्डिंग मटेरियल खरीदने के लिए रविवार को सुबह अपनी पत्नी अगहन बाई और एक राजमिस्त्री को अपनी बाइक एचएफ डिलक्स क्रमांक सीजी-10 बीएम1128 में बैठाकर ऐडू गया था, जहां से सामान खरीदी कर उसे ट्रैक्टर में लोड कर रवाना किया और तीनों फिर से उसी बाइक में बैठकर अपने घर लौट रहे थे।

इस दौरान करीब तीन बजे के आसपास ऐडू-डोमनारा के बीच पहुंचे थे तभी सामने से एक भारी वाहन आते देख विनायक अनियंत्रित हो गया, जिससे उसकी बाइक सडक़ से नीचे उतरकर एक पेड़ से टकरा गई। जिससे विनायक का सिर पेंड से टकराने से तीनों बाइक से नीचे गिर गए, जिससे विनायक के सिर चेहरा व सीने में गंभीर चोट लगने से वह अचेत हो गया। साथ ही उसकी पत्नी अगहन बाई के सिर में तथा राजमिस्त्री के हाथ पैैर में चोट आई थी।

ऐसे में तीनों को उपचार के लिए खरसिया अस्पताल ले गए, जहां प्राथमिक उपचार के बाद राजमिस्त्री और अगहन बाई को छुट्टी दी गई, लेकिन विनायक को गंभीर चोट लगने के कारण डाक्टरों ने रायगढ़ रेफर कर दिया। जिससे मेडिकल कालेज अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डाक्टरों ने प्राथमिक जांच में ही उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं अस्पताल से भेजी गई तहरीर पर चक्रधरनगर पुलिस ने सोमवार को मर्ग कायम कर पीएम उपरांत शव परिजनों को सौंप दिया है। साथ ही मर्ग डायरी संबंधित थाना भेजने की तैयारी की जा रही है।

क्या कहते हैं परिजन
इस संबंध में मृतक की पत्नी अगहन बाई का कहना था कि उसकी मकान काफी पुराना होने के कारण विगत कुछ दिनों निर्माण कार्य चल रहा था, जिससे सामान कम पडऩे पर खरीदी के लिए गए थे। ऐसे में अब हादसे में मौत हो जाने के कारण मकान निर्माण भी अधूरा हो गया। साथ ही इसकी मौत हो जाने से अब घर में कमाने वाला भी कोई नहीं है, जिससे समस्या बढ़ गई है।