चार साल बाद जिला जेल में जुटी बहनें! भाइयों को बांधी राखी, छलके आसूं!

चार साल बाद जिला जेल में मनाई गई राखी

जेल प्रशासन ने बंदी भाई बहनों के लिए राखी का त्योहार मानने का खास इंतजाम किया,शाम चार बजे तक भाई बहन बांध सकते है राखी

रायगढ़। जिला जेल रायगढ़ में फिर एक बार राखी का त्योहार पूरे धूमधाम से मनाया जा रहा है। जेल प्रशासन ने कोरोना महामारी के दौरान बंद की गई राखी की परम्परा को पुनः चार साल बाद आज शुरू किया है।

जेलर शत्रुघन कुर्रे ने बताया कि शासन से अनुमति मिलने के बाद हमारे जेल परिसर में चार साल बाद पुनः एक बार राखी का त्योहार पूरे धूमधाम से मनाया जा रहा है। जेल प्रबंधन ने जेल में बंदी भाइयों को राखी बांधने आने वाली बहनों और जेल में बंदी बहनों से राखी बंधवाने आने वाले भाइयों को आमने सामने बिठाकर राखी का त्योहार मानने दे रहा है। इसके के लिए विशेष तरह की व्यवस्था की है। बहनों के लिए गुलाल,रोली, अक्षत और थाली जेल प्रशासन दे रहा है। बारिश से बचने के लिए शेड बनाया गया है।

बहनों और परिजनों को अपने साथ मिठाइयां और फल लाने की अनुमति दी गई है। सुबह से ही बहनें अपने परिजनों के साथ आने लगी है। हालाकि दोपहर 1.30 बजे से मूहर्त की वजह से अभी संख्या नही बढ़ी है। लेकिन दूर दराज से आने वाले भाई बहनों के लिए शाम चार बजे तक जेल परिसर में राखी का त्योहार मानने की व्यवस्था की गई है। जिसे लेकर जेल परिसर में काफी अच्छा माहौल बन गया है।