रायगढ़ के बरमकेला व लैलूंगा ब्लॉक में जल प्रदाय योजना के लिए अतिरिक्त बजट की स्वीकृति

  • साढ़े तीन करोड़ और सवा 6 करोड़ से अधिक का अतिरिक्त आबंटन

रायगढ़।  रायगढ़ जिले के बरमकेला और लैलूंगा ब्लॉक में आवर्धन जल प्रदाय योजना के लिए वित्त विभाग ने अतिरिक्त बजट की स्वीकृति प्रदान कर दी है। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के प्रस्ताव पर बरमकेला के लिए 3 करोड़ 51 लाख और लैलूंगा के लिए 6 करोड़ 36 लाख रुपए की राशि मंजूर की गई है। इससे क्षेत्र में जल आपूर्ति व्यवस्था को सुदृढ़ करने और स्थानीय निवासियों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराया जा सकेगा।

रायगढ़ के विधायक और वित्त मंत्री ओपी चौधरी लगातार इस बात पर जोर देते रहे हैं कि स्वच्छ और पर्याप्त पेयजल आपूर्ति किसी भी समाज की बुनियादी आवश्यकता है। इस स्वीकृति से उनकी सोच को आधार मिला है। योजना के लिए अतिरिक्त बजट की स्वीकृति से इलाके में जल की गुणवत्ता और उपलब्धता में सुधार होगा, जिससे स्थानीय निवासियों के जीवन स्तर में सुधार होगा।

बरमकेला ब्लॉक को पूर्व में 13 करोड़ 33 लाख रुपए की राशि दी गई थी अब इसमें 3 करोड़ 51 लाख रुपए की अतिरिक्त स्वीकृति मिलने के बाद योजना पर कुल 16 करोड़ 84 लाख रुपए खर्च होंगे। इसी तरह  लैलूंगा ब्लॉक के लिए पूर्व में 11 करोड़ 64 लाख रुपए का प्रावधान था, अब 6 करोड़ 36 लाख रुपए की इस अतिरिक्त स्वीकृति से कुल बजट 18 करोड़ एक लाख रुपए पहुंच गया है। इस राशि का उपयोग पाइप लाइनों के विस्तार सहित अन्य विकास कार्यों के लिए किया जाएगा।