Todays News: नीट-यूजी 2024 से जुड़ी याचिकाओं पर SC में होगी सुनवाई, तेलंगाना सरकार एक लाख रुपये कृषि ऋण माफ करेगी, जानें आज की पांच बड़ी खबरें

नई दिल्ली:

हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी अभी तक शंभू बॉर्डर को नहीं खोला गया है. हरियाणा सरकार इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट SC पहुंची है. आज किसानों की तरफ से कोर्ट में कंटेम्प्ट पिटीशन को दाखिल किया जाएगा. वहीं पीएम मोदी आज शाम 5:30 पर भाजपा मुख्यालय में कार्यरत कर्मचारियों से मिलेंगे. इस दौरान चुनाव कार्य में लगे तमाम पार्टी कार्यकर्ताओं से भी मिलने वाले हैं. पुरी श्रीमंदिर के रत्न भंडार का आंतरिक कक्ष आज दोबारा ​खुलेगा. सुप्रीम कोर्ट नीट-यूजी 2024 से जुड़ी याचिकाओं पर आज सुनवाई करने वाला है. आज से तेलंगाना की कांग्रेस सरकार एक लाख रुपये तक के कृषि ऋण को माफ करने वाली है. यहां पर पढ़ें आज की पांच बड़ी खबरें. 

ये भी पढ़ें:  Doda Encounter: डोडा में फिर शुरू हुई मुठभेड़, कास्तीगढ़ इलाके सुरक्षा बलों ने तेज किया ऑपरेशन

सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ 

डोडा में आतंक के खिलाफ ऑपरेशन लगातार चार दिन से जारी है. सुरक्षा बलों ने आज सुबह डोडा के कास्तीगढ़ इलाके के घने जंगलों में आतंकियों को घेरा है. आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो रही है. सुरक्षाबलों की ओर से पूरे इलाके को सेनीटाइज कर दिया गया है. 

बाइडेन कोविड पॉजिटिव पाए गए 

लास वेगास में अपने पहले कार्यक्रम के बाद आज अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन कोविड पॉजिटिव पाए गए. उन्होंने टीका लगवाया है और बूस्टर डोज भी लिया है. उन्होंने डेलावेयर शहर में खुद को आइसोलेट कर लिया है. व्हाइट हाउस ने बताया कि इस दौरान वे सभी कर्तव्यों का पालन करते रहेंगे. 

भाजपा मुख्यालय में कार्यकर्ताओं से मिलेंगे पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी की अगुवाई में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक सुबह 10 बजे से होनी है. शाम को छह बजे वे भाजपा मुख्यालय जाकर कार्यकर्ताओं से मिलने वाले हैं. 

कर्नाटक में NH-66 पर भूस्खलन में 4 की मौत

कर्नाटक में लगातार बारिश की वजह से अंकोला तालुका के शिरुर के करीब एनएच 66 पर बड़ा भूस्खलन देखा गया है. इस दौरान 4 लोगों की मौत हो गई. वहीं तीन अन्य लापता हैं.

केंद्रीय कैबिनेट की बैठक

पीएम नरेंद्र मोदी की अगुवाई में आज केंद्रीय कैबिनेट की बैठक होने वाली है. ये बैठक सुबह साढ़े 10 बजे करीब शुरू होने वाली है. ये बैठक 23 जुलाई को पेश कि जाने वाले केंद्रीय बजट 2024 से ठीक पहले हो रही है. इसके अलावा पीएम आज शाम 6 बजे भाजपा मुख्यालय भी जाएंगे. इस दौरान वे पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें. https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10