गुजरात में 2 दिन मूसलाधार बारिश का रेड अलर्ट, कई जिलों में चेतावनी, 21 जुलाई तक कैसा मौसम?

Gujarat Weather Update: गुजरात में भारी बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे के दौरान गुजरात के विभिन्न हिस्सों में भारी से ज्यादा भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि गुजरात के विभिन्न हिस्सों में 21 जुलाई तक मौसम खराब रहेगा। खासकर 17 और 18 जुलाई को सौराष्ट्र और कच्छ में अत्यधिक भारी बारिश होने की संभावना है। इस रिपोर्ट में जानें गुजरात के किस जिले में कैसा रहेगा मौसम…

मौसम विभाग के मुताबिक, दक्षिण-पूर्व मध्य प्रदेश और उसके आसपास के इलाकों पर एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। यही नहीं दक्षिण गुजरात तट से उत्तरी केरल तट तक एक ट्रफ बनी हुई है। इन वेदर सिस्टम के प्रभाव से इस हफ्ते भी गुजरात में जोरदार बारिश का दौर जारी रहेगा। मौसम विभाग ने 17 और 18 जुलाई को सौराष्ट्र और कच्छ में अत्यधिक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। 

मौसम विभाग ने 17, 18 और 19 जुलाई को गुजरात रीजन जबकि 19 जुलाई को सौराष्ट्र और कच्छ के विभिन्न हिस्सों में भारी से ज्यादा भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। गुजरात में 21 जुलाई तक बारिश जारी रहेगी। गुजरात रीजन के साथ सौराष्ट्र और कच्छ के विभिन्न हिस्सों में 20 और 21 जुलाई को जोरदार बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। 

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान सौराष्ट्र के राजकोट, पोरबंदर, जूनागढ़, अमरेली, द्वारका, गिर सोमनाथ और दीव जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश और कुछ स्थानों पर मूसलाधार बारिश की संभावना है। इसको लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं गुजरात रीजन के बनासकांठा, साबरकांठा, अरावली, दाहोद, महिसागर, सूरत, नवसारी, वलसाड और दमन, दादरा नगर हवेली में भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 

सौराष्ट्र और कच्छ के सुरेंद्रनगर, जामनगर, भावनगर, मोरबी, बोटाद और कच्छ जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने 18 जुलाई को सौराष्ट्र के राजकोट, जामनगर, पोरबंदर, जूनागढ़ और द्वारका जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश और कुछ स्थानों पर मूसलाधार बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। 

गुजरात क्षेत्र के नवसारी, वलसाड और दमन, दादरा नगर हवेली जिलों में 18 जुलाई को अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। इसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। यही नहीं सौराष्ट्र और कच्छ के सुरेंद्रनगर, अमरेली, भावनगर, मोरबी, गिर सोमनाथ, बोटाद, कच्छ और दीव जिलों में भी अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 19 जुलाई को नवसारी, वलसाड और दमन, दादरा नगर हवेली में भी भारी से ज्यादा भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट है।