वाशरी से भालूनारा तक की सड़क को बना रहे है भाटिया वाशरी

राबर्टसन। राबर्टसन रेल्वे साइड़िंग से भालूनारा तक की सड़क काफी खराब हो गई है। जिस कारण आवागमन करने वालों को काफी परेशानी हो रही है। इस समस्या को भाटिया कोलवाशरी के द्वारा गंभीरता से लेते हुए अपने कोल साइड़िंग गेट (छोटे डूमरपाली) से लेकर भालूनारा चौंक तक की सड़क को नया बनाने का कार्य प्रारंभ कर दिए हैं।

ज्ञात हो कि राबर्टसन से बड़े डूमरपाली, छोटे डूमरपाली, पामगढ़ चौक, नवागांव होते हुए भालूनारा चौक से आगे बरौद वगैरह खदानों से अड़ानी कम्पनी की सैकड़ों कोयला गाड़ी प्रतिदिन आवागमन करती रहती है। और छोटे डूमरपाली से आगे राजन कोलवाशरी स्थापित है। जो इनका कोयला गाड़ी पामगढ़ चौक, नवागांव होते हुए कोयला गाड़ी चलती है। जिस कारण राबर्टशन रेल्वे साइड़िंग से छोटे डूमरपाली तक की सड़कों में जगह-जगह गढ्ढे बन गए है। जो राहगीरों के लिए हर हमेशा खतरा बना हुआ है।

लेकिन यहां यह बताना जरूरी है कि भाटिया कोल वाशरी गेट से लेकर भालूनारा चौक तक की सड़क को राजन कोल वाशरी के द्वारा समय समय पर मरम्मत का कार्य किया जाता है। जो फिर से चलने लायक बन जाता था। लेकिन इस बार भाटिया कोल वाशरी गेट से भालूनारा चौक तक की सड़क को नया सड़क बनाने के लिए वाशरी प्रबंधन के द्वारा कल से सड़क निर्माण का कार्य को प्रारंभ कर दिया गया हैं। भाटिया कोल वाशरी के द्वारा समय समय पर क्षेत्र में जरूरत के हिसाब से विकास कार्यों को प्राथमिकता से किया जाता है। चाहे वह बोर खनन की बात हो, या बोन मरम्मत करवाने की बात हो, या स्वास्थ संबंधित पहल की बात हो, या फिर धार्मिक कार्यक्रमों की बात हो। भाटिया कोलवाशरी के द्वारा बढ़चढ़ कर भाग लिया जाता है।

भाटिया कोल वाशरी गेट से भालूनारा चौंक तक की सड़क बन जाने से आवागमन करने वाले राहगीरों व स्थानीय ग्रामीणों को काफी राहत मिलेगी। लेकिन राबर्टसन से वाशरी गेट तक की सड़क बनाने के लिए आड़ानी कम्पनी के द्वारा किसी भी प्रकार की कोई उचित पहल नहीं कि जा रही है। जिससे ग्रामीणों में काफी रोष व्याप्त है। जो आने वाले दिनों में कभी भी आड़ानी के खिलाफ आन्दोलन की शुरूआत हो जाएगी।