Today’s Latest News: दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी कार्यकारिणी की बैठक, पुरी में आज से शुरू होगी जगन्नाथ यात्रा

Today News: देशभर में मानसूनी बारिश का दौर जारी है. पूरब से लेकर पश्चिम तक और उत्तर से लेकर दक्षिण तक भारी बारिश हो रही है. पूर्वोत्तर के राज्यों में भारी बारिश के चलते नदियां उफान पर हैं. जबकि असम में बाढ़ ने तबाही मचा दी है. इस बीच मौसम विभाग ने रविवार के लिए उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. जिसके चलते चारधाम यात्रा को स्थगित कर दिया गया है. वहीं खराब मौसम के चलते अमरनाथ यात्रा भी रोक दी गई है.

वहीं उत्तर प्रदेश के हाथरस में भोले बाबा के सत्संग में भगदड़ के मामले में मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर को कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. उधर अहमदाबाद में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी के पुतले जलाए. वहीं मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के पहले बजट सत्र की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है. 18वीं लोकसभा का पहला बजट सत्र 22 जुलाई से शुरू होगा. जबकि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 23 जुलाई को बजट पेश करेंगी. बजट सत्र 12 अगस्त तक चलेगा.

आज की मुख्य खबरें

1. दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर आज दिल्ली में बीजेपी कार्यकारिणी की बैठक होगी. इस बैठक में दो हजार से ज्यादा कार्यकर्ता शामिल होंगे. बता दें कि दिल्ली में अगले साल की शुरू में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में बीजेपी इस बार दिल्ली में सरकार बनाने की पूरी कोशिश करेंगी. जिसके लिए पार्टी ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं.

2. ओडिशा के पुरी में आज से जगन्नाथ रथयात्रा शुरू हो रही है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू इस यात्रा में आज शामिल होंगी. इससे पहले शनिवार को ही राष्ट्रपति मुर्मू ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर पहुंच गईं.

3. देश के कई राज्यों में भारी बारिश का दौर जारी है. इस बीच उत्तराखंड में चारधाम यात्रा को आज यानी रविवार के लिए स्थगित कर दिया गया है.

4. वहीं खराब मौसम के चलते जम्मू-कश्मीर में भी पहलगाम-बालटाल से बाबा अमरनाथ यात्रा को स्थगित कर दिया गया है.