Canara Bank: केनरा बैंक का आधिकारिक X अकाउंट हैक, हैकर्स ने बदला यूजरनेम

New Delhi:

Canara Bank: देश के बैंकों पर लगातार साइबर हमले हो रहे हैं. इसी के साथ इनमें बढ़ोतरी भी हो रही है. इस बीच केनरा बैंक के आधिकारिक एक्स (पहले ट्विटर) हैंडल को हैक करने का मामला सामने आया है. इस बारे में केनरा बैंक ने खुद ही जानकारी दी है. केनरा बैंक ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर इस बारे में जानकारी साझा की. इसके साथ ही बैंक ने यूजर्स से खास अपील भी की है. बता दें कि केनरा बैंक के एक्स हैंडल को हैक करने के बाद हैकर्स ने सोशल मीडिया अकाउंट का यूजरनेम भी बदल दिया और इसे बदल कर ईथरडॉटफी कर दिया.

ये भी पढ़ें: Tamil Nadu Hooch Tragedy: ‘राहुल गांधी और खरगे कहां हैं’, शराब कांड में निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस पर वार

एक्सिस बैंक पर हो चुका है साइबर अटैक

बता दें कि ये कोई पहला मामला नहीं है जब साइबर अपराधियों ने किसी बैंक के सोशल मिडिया अकाउंट या वेबसाइट पर हमला किया हो. इससे पहले 17 जून को एक्सिस बैंक पर भी इसी प्रकार का साइबर अटैक हुआ था. तब साइबर अपराधियों ने एक्सिस बैंक के एक्स सपोर्ट अकाउंट को हैक कर लिया था. इसके बाद 0हैकर्स ने दिग्गज कारोबारी एलन मस्क की कंपनी टेस्ला के संदर्भ में एक पोस्ट अपलोड की थी.

ये भी पढ़ें: UAE पहुंचे विदेश मंत्री एस जयशंकर, BAPS हिंदू मंदिर में विधि-विधान से की पूजापाठ, यूएई समकक्ष के साथ करेंगे बैठक

22 जून के किया गया केनरा बैंक पर साइबर अटैक

केनरा बैंक के एक्स हैंडल पर ये साइबर अटैक 22 जून के किया गया. साइबर अपराधियों ने केनरा बैंक के सोशल मीडिया हैंडल का यूजरनेम बदलकर ईथरडॉटफी कर दिया. जबकि लोकेशन की जगह पर अब केमैन आयलैंड लिख दिया गया. बैंक ने हैकर्स को लेकर अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर इसकी पुष्टि की. बैंक ने फेसबुक पर लिखा है, सभी को सूचित किया जाता है कि हमारे एक्स अकाउंट के साथ किसी ने छेड़छाड़ की है. सभी टीमें मामले की जांच में जुटी हुई हैं. एक्स के साथ मिलकर काम कर रहे हैं. जल्द से जल्द एक्स हैंडल पर फिर से एक्सेस प्राप्त कर लेंगे.

ये भी पढ़ें: NEET Paper Leak: एक्शन में CBI, शिक्षा मंत्रालय की शिकायत पर पहली FIR दर्ज

बैंक ने की ग्राहकों से ये खास अपील

इसके साथ ही केनरा बैंक ने अपने ग्राहकों से भी खास अपील की. बैंक ने कहा है कि अभी यूजर हमारे एक्स हैंडल पर कुछ भी पोस्ट न करें. जब हम इसको एक्सेस कर लेंगे, तब आपको इस बारे में जानकारी दे दी जाएगी. बैंक ने कहा कि ग्राहकों को जो असुविधा हुई है, उसके लिए हमें खेद है. भविष्य में ऐसी स्थिति का सामना न करना पड़े, इसके लिए हम कड़े फैसले लेंगे.