Air India Flight: एयर इंडिया का बीमारी की छुट्टी पर गए सभी कर्मचारियों पर बड़ा फैसला, थमा दिया टर्मिनेशन लेटर

New Delhi:

Air India Flight: एयर इंडिया एक्सप्रेस की कई उड़ानें रद्द होने के बाद एयरलाइंस एक्शन मोड में है. एक साथ बीमारी की छुट्टी पर गए कर्मचारियों को लेकर एयरलाइंस ने बड़ा फैसला लिया है. एयर इंडिया एक्सप्रेस की ओर से उन सभी क्रू मेंबर्स या कर्मचारियों को निकाल दिया गया है जिन्होंने अचानक एक साथ बीमारी की छुट्टी ली थी. एयरलाइंस की ओर से सभी कर्मचारियों को टर्मिनेशन लेटर थमा दिए गए हैं. इसको लेकर एयरलाइंस की ओर से वजह भी साफ की गई है. कंपनी ने बताया है कि इन सभी कर्मचारियों को ऑपरेशन डिस्टर्ब करने और नियुक्ति शर्तों का उल्लंघन करने के मामले में दोषी माना गाय है लिहाजा इन सभी कर्मचारियों को कंपनी ने निकालने का फैसला लिया है. 

100 से ज्यादा क्रू मेंबर ने ली थी अचानक छुट्टी
अपनी मांगों को लेकर विरोध के चलते एयर इंडिया के 100 से ज्यादा क्रू मेंबर्स अचानक बीमारी की छुट्टी पर चले गए थे. इसकी वजह से एयर इंडिया की 90 से ज्यादा फ्लाइट को कैंसिल करना पड़ा था. यही नहीं इस वजह से एयरलाइंस की काफी किरकिरी भी हुई और यात्रियों को खासी परेशानियों का सामना भी करना पड़ा. 

मंगलवार और बुधवार के बीच एयर इंडिया की एक के बाद एक 90 से ज्यादा उड़ानों को रद्द किया गया. कई रूट्स पर यात्रियों ने काफी हंगामा भी किया. इसको लेकर समय-समय पर एयरलाइंस की ओर से जरूरी निर्देश भी जारी किए गए हालांकि मास कर्मचारियों के लीव पर जाने की वजह से एयरलाइंस विमानों की उड़ान भरने में असमर्थ था. 

क्या बोले थे एयरलाइंस के सीईओ
मंगलवार से ही एयर इंडिया के कई कर्मचारियों ने अंतिम क्षणों में अचानक बीमारी की वजह बताकर छुट्टी लेना शुरू कर दिया था. इसके बाद बुधवार को ये सिलसिला और बढ़ने लगा. बुधवार को ही कंपनी के सीईओ आलोक सिंह की ओर से भी बयान सामने आया. उन्होंने कहा कि केबिन क्रू के कई सदस्यों ने अचानक बीमारी होने की सूचना दी है और अफने मोबाइल फोन भी बंद कर दिए हैं. 

उन्होंने कहा कि पिछली शाम करीब 100 क्रू मेंबर्स ने अपनी निर्धारित फ्लाइट ड्यूटी से ठीक पहले बीमार होने की जानकारी दी  और इसके बाद वह छुट्टी पर चले भी गए. इससे गहरा संकट खड़ा हो गया. 

फिलहाल 25 कर्मचारियों को निकालने जाने की सूचना
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिलहाल एयर इंडिया एक्सप्रेस एयरलाइंस के लगभग 25 कर्मचारियों (केबिन क्रू सदस्यों) को काम पर नहीं आने के कारण बर्खास्त कर दिया गया है. उनके व्यवहार के कारण हजारों यात्रियों को परेशानी हुई. 

13 मई तक उड़ान सेवाओं में कटौती की बात
सीईओ ने ये भी कहा कि कर्मचारियों के इस व्यवहार की वजह से एयरलाइंस और यात्रियों को काफी परेशानी हुई है. फिलहाल एयर इंडिया ने 13 मई तक उड़ान सेवाओं में कटौती करने का फैसला लिया है. माना जा रहा है कि एयर इंडिया की फ्लाइटों के रद्द होने की वजह से 15000 से ज्यादा यात्री प्रभावित हुए हैं.