कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद राधिका खेड़ा हुई भाजपा में शामिल, प्रियंका-राहुल समेत कई कांग्रेसी पर लगाए थे गंभीर आरोप

ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता रही राधिका खेड़ा ने रविवार के दिन पार्टी को अपना इस्तीफा भेज दिया था। इसके बाद आज राधिका खेड़ा भारतीय जनता पार्टी के साथ चली गई है। राधिका खेड़ा ने आज भाजपा का दामन थाम लिाय है। आज बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े की अध्यक्षता में राधिका खेड़ा बीजेपी में शामिल हो गई है। उनके साथ ही अभिनेता शेखर सुमन भी बीजेपी में शामिल हो गए है। बीते कुछ दिनों से चल रहे लगातार विवाद के बाद पहले राधिका ने इस्तीफा दिया और अब वह बीजेपी के समर्थन में चली गई है। 

क्या था पूरा विवाद

कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता राधिका खेड़ा को छत्तीसगढ़ के मीडिया विभाग की जिम्मेदारी देकर भेजा गया था। बीते दिनों प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में कांग्रेस नेत्री राधिका खेड़ा और संचार विभाग के प्रदेश अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला के साथ विवाद हुआ था। जिसे लेकर एक वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा था। जिसमें राधिका रोते हुए फोन पर अपने साथ हुए दुर्व्यहार के बारे में बोलती नजर आ रही थी। वहीं इस मामले में राधिका ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए भी बहुत सी बाते लिखी थी। जिसमें राधिका ने लड़की हूं लड़ रही हूं जैसी बात करते हुए। पूर्व सीएम और संचार विभाग के अध्यक्ष पर सीधा हमला बोला था। वहीं इस मामलें में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज को जांच कर रिपोर्ट दिल्ली भेजने की बात कही गई थी। जिसके बाद बीते शनिवार को कांग्रेस भवन में दोनों पक्षो को बुलाकर सभी का बयान लिया गया और रिपोर्ट हाईकमान को भेज दी गई थी।

रविवार को इस्तीफा और सोमवार को कांग्रेसियों पर आरोप

इस पूरे विवाद के बाद कांग्रेस हाईकमान के फैसले का इंतजार ही हो रहा था कि राधिका खेड़ा ने इस बीच रविवार को इस्तीफा कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को भेज दिया। राधिका खेड़ा ने इस्तीफा भेजते हुए छत्तीसगढ़ की घटना के साथ-साथ कांग्रेस पार्टी पर कई आरोप भी लगाए। राधिका ने लिखा कि जब से मैं राम मंदिर रामलला के दर्शन करके लौट कर आई हूं मेरे सांथ पार्टी के द्वारा गलत व्यवहार किया जा रहा है। राधिका ने कहा कि मैं एक लड़की हूं कांग्रस पार्टी महिला के साथ हुए दुर्व्यहार पर चुप्पी बनाई हुई है। इसके बाद बीते सोमवार को राधिका खेड़ा ने प्रेस वार्ता कर कांग्रेस पार्टी के नेता प्रियंका गांधी, सचिन पायलेट, छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम बघेल समेत महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। राधिका खेड़ा ने इस बीच छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज पर शराब ऑफर करने की बात भी कही है। राधिका ने कहा कि मैं लड़की हूं और अपने न्याय के लिए लड़ती रहूंगी। 

सुशील आनंद शुक्ला ने लगाया मानहानी का आरोप

छत्तीसगढ़ के संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने राधिका खेड़ा के आरोप के बाद मानहानी का आरोप लगाते हुए नोटिस  भेज दिया है। सुशील आनंद शुक्ला ने आरोप लगाते हुए कहा है कि मेरी सामाजिक और पारिवारिक प्रतिष्ठा है मैं शिक्षित परिवार से आता हूं। मैं राधिका खेड़ा के आरोप से बहुत ज्यादा अपमानित और आहत हुआ हूं। शुक्ला ने आरोप लगाया कि राधिका खेड़ा ने मेरी राजनीतिक हत्या करने की कोशिश की है। इसके आलावा शुक्ला ने यह भी कहा कि राधिका ने यह आरोप लगाया कि मैंने उन्हें शराब की पेशकश की और उनके कमरे का दरवाजा खटखटाया। इस बात का जबाव देते हुए सुशील आनंद शुक्ला ने दावा करते हुए कहा कि मैं छात्र जीवन से ही राजनीति में सक्रिय हूं मेरे बारे में हर कोई जानता है कि मैंने शराब का सेवन कभी नहीं किया है।