PM मोदी की रैलियों से लेकर राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि केस की सुनवाई तक, इन खबरों पर रहेगी दिनभर नजर

नई दिल्ली: Today News: लोकसभा चुनाव के लिए रैलियों और जनसभाओं का सिलसिला जारी है. पहले और दूसरे चरण का मतदान हो चुका है. अभी पांच चरण बाकी हैं. पीएम मोदी से लेकर विपक्षी नेता तक हर कोई ताबड़तोड़ रैलियां और जनसभाएं कर रहा है. इस बीच कोरोना वैक्सीन को लेकर भी मामला गर्मा गया. कोवीशील्ड वैक्सीन का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया. दरअसल, शीर्ष कोर्ट में इस मामले में याचिका दाखिल की गई है. इसमें मांग की गई है कि कोवीशील्ड के साइड इफेक्ट्स की जांच करने के लिए एक्सपर्ट पैनल बनाने का निर्देश दिया जाए.

इस पैनक की जिम्मेदारी होगी कि वह इस बात की जांच करे कि कोवीशील्ड वैक्सीन के साइड इफेक्ट्स कितने गंभीर हैं. यही नहीं याचिका में ये भी मांग की गई है कि अगर वैक्सीन से किसी को गंभीर नुकसान पहुंचा हो या जान गई हो, तो केंद्र को निर्देश दिए जाएं कि वो ऐसे लोगों को हर्जाना देने के लिए वैक्सीन डैमेज पेमेंट सिस्टम बनाए. इस बीच पीएम मोदी अपने गृह राज्य के दौरे पर हैं गुरुवार को पीएम के दौरे का दूसरा दिन है. आज पीएम मोदी गुजरात में चार जनसभाएं करेंगे.

ये भी पढ़ें: नामांकन में है चंद घंटे बाकी, रायबरेली-अमेठी पर अब भी सस्पेंस बरकरार, क्या करेगा गांधी परिवार?

इन खबरों पर दिन भर रहेगी खास नजर

1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने गृह राज्य गुजरात के दौरे पर हैं. उनके दौरे का दूसरा दिन है. पीएम मोदी आज गुजरात में ताबड़तोड़ रैलियां करेंगे. सबसे पहले पीएम मोदी सुबह 11 बजे आणंद में चुनावी रैली करेंगे. इसके बाद दोपहर एक बजे सुरेंद्रनगर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद दोपहर सवा तीन बजे जूनागढ़ में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. जबकि शाम सवा पांच बजे जामनगर में एक रैली में अपना संबोधन देंगे.

2. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि केस में आज उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर कोर्ट में सुनवाई होनी है. कांग्रेस नेता पर गृह मंत्रि अमित शाह के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है.

ये भी पढ़ें: Delhi schools bomb threat Updates: रूसी मेल सर्विस से दी गई थी बम की धमकी, ऑफिसर ने बताई आगे की रणनीति

3. वहीं दिल्ली हाईकोर्ट आज लोकसभा चुनाव के दौरान डीपफेक वीडियो सर्कुलेशन को रोकने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई करेंगा.

4. जबकि इंडियन प्रीमयर लीग (IPL) में आज हैदराबाद और राजस्थान के बीच मुकाबला होगा. ये मैच शाम 7.30 बजे हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. जो इस सीजन का 50वां मुकाबला होगा.