चुनाव के बीच ओडिशा से रायपुर पहुंचाए जा रहे थे पैसे, आलू के बीच से पुलिस को मिला 50 लाख कैश

ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के बीच पुलिस के द्वारा चलाए जा रहे चेकिंग अभियान के बीच बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आलू से भरे पिकअप से 50 लाख रुपए कैश बरामद किया है। पुलिस द्वारा महासमुंद तिराहे के पास जांच के दौरान उसमें से बड़ी मात्रा में कैश मिला है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार यह बताया जा रहा है कि ओडिशा नंबर के रजिस्टर्ड पिकअप वाहन में आलू की बोरियों के बीच पैसों को कार्टून में छिपाकर रखा गया था। जब पैसे से संबंधित वैध दस्तावेज वाहन चालक से मांगे गए तो उसने दतावेज नहीं प्रस्तुत किए जिसके बाद पुलिस ने 102 सीआरपीसी के तहत वाहन और कैश जप्त कर लिया है। वही इस मामले की जानकारी इनकम टैक्स विभाग को दे दी गई है। 

पुलिस लगातार चेकिंग अभियान चलाकर शहर के अंदर प्रवेश करने वाले वाहनों की चेकिंग करती रहती है। लोकसभा चुनाव को देखते हुए पुलिस के द्वारा जांच अभियान को तेज कर दिया है। इस बीच रायपुर पुलिस की टीम सीमावर्ती क्षेत्रों में चेकिंग कर रही थी तब ओडिशा नंबर की पाशिंग पिकअप वाहन जिसका नंबर क्रमांक OD 02 CF 5591 को रोका गया और चालक रताप प्रधान से पूछताछ करने पर उसने गाड़ी में आलू लोड होने की जानकारी पुलिस टीम को दी। जिसके बाद जब पुलिस को वाहन को लेकर संदेह हुआ तब पुलिस ने पिकअप वाहन में रखे आलू की बोरियों की जांच शुरू की। जांच के दौरान बोरियों के बीच कार्टून से पुलिस ने 50 लाख रूपये बरामद किये है।

बतादें कि चुनाव को देखते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी गौरव सिंह और SSP रायपुर संतोष सिंह के द्वारा कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था ड्यूटी तथा लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर थाना क्षेत्र में चेक पोस्ट और एसएसटी, फ्लाइंग स्क्वाड के माध्यम से राज्य/जिले से बाहर आने जाने वाली वाहनो की लगातार चेकिंग करते हुए आने जाने वालों से जानकारी ली जा रही है। इसके साथ ही सभी वाहनों की जगह-जगह चेक पोस्ट लगाकर तलाशी भी की जा रही है। इस अभियान के साथ ही रायपुर पुलिस को चुनाव से ठीक पहले बड़ी मात्रा में कैश बरामद करने में बड़ी सफलता हाथ लगी है। इस मामले में पुलिस आगे की जांच करते हुए चालक से पूछताछ कर रही है। यह पैसा किसके कहने पर कहां जा रहा था इन सभी पहलुओं में पूछताछ की जा रही है।