शराब घोटाले में गिरफ्तार रिटायर IAS टुटेजा की मुश्किलें बढ़ी, सीएम साय को लिखकर दी सफाई

छत्तीसगढ़ में शराब घोटाले मामले को लेकर आज रायपुर के स्पेशल कोर्ट में पूर्व IAS अनिल टुटेजा को पेश किया गया है। जहां ईडी ने कोर्ट में पेश करने के बाद टुटेजा की 14 दिनों की रिमांड मांगी है। कोर्ट ने मामले में सुनवाई के दौरान टुटेजा का 5 दिनों की रिमांड पर भेज दिया है। बताया जा रहा है कि इस बीच टुटेजा ने सीएम विष्णुदेव साय को पत्र लिखकर खुद को परेशान करने की बात करते हुए ईडी के आरोपों को निराधार बताया है। टुटेजा ने करीब 6 पेज का पत्र सीएम साय को भेजा है।

29 अप्रैल तक रिमांड में भेजे गए टुटेजा

छत्तीसगढ़ में शराब घोटाले मामले को लेकर पूर्व आईएएस अनिल टुटेजा को गिरफ्तार करने के बाद कोर्ट ने 2 दिनों की रिमांड पर भेज दिया था। इसके बाद अब फिर से कोर्ट में पेश करने के बाद कोर्ट ने टुटेजा को 5 दिन की रिमांड ईडी को दे दी है। बतादें कि छत्तीसगढ़ में शराब घोटाला केस में 8 अप्रैल को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED की ECIR को सुप्रीम कोर्ट ने रद्द कर दिया था। लेकिन, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद ही इस केस में ACB-EOW की FIR को अधार बनाते हुए प्रवर्तन निदेशालय ने नई ECIR दर्ज की है। इस मामले पर ED नए सिरे से जांच कर रही है।

सीएम साय को टुटेजा ने लिखा पत्र

छत्तीसगढ़ में शराब घोटाले में ईडी की रिमांड में पूर्व IAS अनिल टुटेजा ने सीएम साय को पत्र लिखा है। टुटेजा ने सीएम विष्णुदेव साय को करीब 6 पन्नों का पत्र लिखते हुए खुद को निर्दोश बताया है। पत्र में टुटेजा ने कहा है कि ईडी ने उन्हें शराब घोटाले का मास्टर माइंड कहा है। ईडी ने उन्हें बिना अपना पक्ष रखे दिये ही घोटाले का मास्टर माइंड बताया जो न्याय के सिद्धांत के खिलाफ है। छह पन्ने के पत्र में अनिल टुटेजा ने आबकारी विभाग से जुड़े पहलू, अपनी जिम्मेदारी और अन्य अधिकारियों के संदर्भ में भी पूरी बातें लिखी है। अनिल टुटेजा ने लिखा है कि एसीबी ने जो उनके खिलाफ की जा रही जांच पर रोक लगायी है। उन्होंने मुख्यमंत्री से पेंशन स्वीकृति तथा जीपीएफ भुगतान संबंधित निर्देश अधिकारियों को शीघ्र देने की मांग की है।