कांग्रेस ने भारत को हिंदुओं और मुसलमानों में बांटने की राजनीति की : राजनाथ सिंह

खूंटी: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि कांग्रेस ने भारत के धर्मनिरपेक्ष ताने-बाने को नष्ट कर दिया। उसने हिंदुओं और मुसलमानों को बांटने की राजनीति की। रक्षा मंत्री खूंटी लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा के नामांकन के बाद पतरा मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि झारखंड के सीएम के तौर पर और केंद्र में मंत्री के रूप में अर्जुन मुंडा के योगदान को सबने देखा है। बेदाग छवि का ऐसा कर्मठ नेता जिस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करता है, वह उस क्षेत्र के लिए गौरव की बात है।

राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही हैं, जिन्होंने झारखंड के सपूत नायक भगवान बिरसा मुंडा को सम्मान दिया। वह गौरव के प्रतीक हैं। समाज की अंतिम सीढ़ी पर बैठे लोगों को सम्मान देना, यह काम अगर कोई कर रहा है तो हमारी सरकार कर रही है। प्रधानमंत्री मोदी ने देश को बनाने के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित कर रखा है। 24 में से 18 घंटे वे काम करते हैं।

उन्होंने आगे कहा पहले सब भारत को गरीबों का देश कहते थे, अंतरराष्ट्रीय मंचों से भी यही सुना जाता था। वर्ष 2014 के बाद से बदलाव आया है। अब दुनिया कान खोलकर भारत की बात सुन रही है। दस साल पहले भारत अर्थव्यवस्था के मामले में 11वें स्थान पर था, अब इसका स्थान पांचवां है। ढाई साल में अमेरिका और चीन के बाद यह तीसरे स्थान पर होगा।

हेमंत सोरेन का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा कि इस राज्य के पूर्व सीएम कहां हैं, यह बताने की जरूरत नहीं है। अपने लंबे राजनीतिक करियर में उन्होंने कभी नहीं सुना कि कोई सीएम डेढ़ दिन तक लापता रहा। उन्होंने कहा कि राजनीति अपने लिए नहीं बल्कि समाज और देश के लिए की जानी चाहिए। इससे पहले खूंटी लोकसभा सीट के लिए भाजपा उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने नामांकन दाखिल किया।
डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.