झारखंड में 14-0 से एनडीए को करेंगे पराजित : सीएम चंपई सोरेन

चाईबासा: झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने चाईबासा में सिंहभूम सीट पर झामुमो प्रत्याशी जोबा मांझी के नामांकन के बाद जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में झारखंड में इंडिया गठबंधन एनडीए को 14-0 से पराजित करेगा। राज्य की सभी 14 सीटों पर जनता एनडीए को मुंहतोड़ जवाब देने को तैयार है।

उन्होंने कहा कि साल 2019 के विधानसभा चुनाव में झारखंड के कोल्हान प्रमंडल की सभी विधानसभा सीटों पर एनडीए को पराजित होना पड़ा था। इस बार लोकसभा चुनाव में पूरे झारखंड में इनकी यही स्थिति होने वाली है। भाजपा की गारंटी का सच क्या है, यह जनता को मालूम है। वे केवल जनता को ठगने की गारंटी दे सकते हैं।

केंद्र सरकार पर झारखंड की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि झारखंड को पीएम आवास का पैसा रोक दिया गया। 2022 तक सबको पक्का मकान देने की गारंटी दी गई थी, लेकिन मिला क्या? हमने गरीबों को तीन कमरे का मकान अबुआ आवास देना शुरू किया। स्कूलों को मॉडल और स्मार्ट बनाना शुरू किया। जब डबल इंजन की सरकार थी तो पांच हजार स्कूलों को बंद कर दिया, ताकि आदिवासियों के बच्चे नहीं पढ़ सकें।

इसके पहले सिंहभूम सीट से झामुमो प्रत्याशी जोबा मांझी ने सीएम चंपई सोरेन, पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन, मंत्री दीपक बरुआ के साथ जिला निर्वाचन पदाधिकारी के कार्यालय में पहुंचकर नामांकन का पर्चा दाखिल किया। इस सीट पर उनका मुकाबला मौजूदा सांसद और भाजपा प्रत्याशी गीता कोड़ा से होगा।
डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.